Bhopal Nursery Girl Rape: एमपी के गृह मंत्री ने माना बिलाबॉन्ग स्कूल ने लीपापोती की कोशिश की, कांग्रेस ने इस्तीफा मांगा

72
Bhopal Nursery Girl Rape: एमपी के गृह मंत्री ने माना बिलाबॉन्ग स्कूल ने लीपापोती की कोशिश की, कांग्रेस ने इस्तीफा मांगा

Bhopal Nursery Girl Rape: एमपी के गृह मंत्री ने माना बिलाबॉन्ग स्कूल ने लीपापोती की कोशिश की, कांग्रेस ने इस्तीफा मांगा

भोपाल: बिलाबॉन्ग स्कूल (bhopal billabong school rape case) के बस में नर्सरी की बच्ची से ड्राइवर ने रेप किया है। पैरेंट्स ने स्कूल प्रबंधन से शिकायत की तो उनलोगों ने इंटरनल जांच में ड्राइवर को क्लिनचिट दे दिया। सोमवार को बच्ची की माता-पिता ने रेप का केस दर्ज करवाया है। इसके बाद राजधानी भोपाल में हड़कंप मच गया है। बिलाबॉन्ग भोपाल का बड़ा स्कूल है, इसमें हाइप्रोफाइल लोगों के बच्चे बढ़ते हैं। केस दर्ज होने के बाद एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कहा है कि स्कूल प्रबंधन ने पहले इस मामले में लापरवाही बरती है। वहीं, कांग्रेस ने इस घटना पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से इस्तीफे की मांग की है।


भोपाल में नर्सरी गर्ल से रेप के बाद कानून व्यवस्था और स्कूल बसों की सुरक्षा पर सवाल उठे हैं। पूर्व की घटना को देखते हुए यह निर्देश दिया गया था कि स्कूल बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके साथ ही औचक जांच की जाएगी। इसके बावजूद इतनी बड़ी घटना व्यवस्था पर सवाल है कि आखिर कैसे एक बच्ची के साथ स्कूल बस में दरिंदगी की गई। स्कूल प्रबंधन ने अपने स्तर पर मामले की लीपापोती शुरू कर दी। मामला पुलिस में आने के बाद भी बिलाबॉन्ग प्रबंधन बचाव में जुटा है।

एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि इस मामले में दोनों आरोपी हनुमंत और उर्मिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। मैं मानता हूं कि स्कूल प्रबंधन ने इस मामले में लीपापोती की कोशिश की की है। इसलिए उनकी भी जांच की जाएगी। साथ ही उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। अगर वे लोग दोषी पाए जाते हैं तो बिलाबॉन्ग प्रबंधन के ऊपर कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रेस ने इस्तीफे की मांग
वहीं, घटना पर कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने कहा कि जब तीन साल की बच्चियां भी स्कूल बस में रेप का शिकार हो रही हैं तो ऐसी सरकार का क्या मतलब है। एमपी के गृह मंत्री तुरंत इस्तीफा दें। इस सरकार मुखिया को खुद बच्चे-बच्चियों का मामा कहते हैं और गृह मंत्री कानून-व्यवस्था की बात को छोड़कर अंतरराष्ट्रीय विषयों पर बोलते हैं। इनलोगों को इस्तीफा दे देना चाहिए।

केके मिश्रा ने एनसीआरबी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि यह प्रदेश पूरे देश में अपराध में अव्वल है। इसके बावजूद सरकार के कानों में जू नहीं रेंग रही है। प्रदेश में कुशासन बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि पूरी सरकार निक्कमी है। साथ ही केके मिश्रा ने सरकार के उन वायदों को याद दिलाए हैं, जिसमें कहा गया था कि स्कूल बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। साथ ही उनकी अचानक से चेकिंग होगी। बस के क्रू का सत्यापन करवाया जाएगा। इन चीजों पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

वहीं, इस्तीफे की मांग पर एमपी के गृह मंत्री ने कहा है कि वो कांग्रेस जिसने कभी सत्य का पक्ष नहीं लिया है। वे सिर्फ भ्रम फैलाते हैं।

इसे भी पढ़ें
Bhopal KG Girl Rape: बड़े प्राइवेट स्कूल के बस में नर्सरी की बच्ची से ड्राइवर ने किया रेप, ड्रेस बदलकर भेजा घर

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News