Bhopal KG Girl Rape: बस में बच्ची के कपड़े बदले गए… बिलाबॉन्ग स्कूल के प्रिंसिपल ने बताए क्या हुआ

142
Bhopal KG Girl Rape: बस में बच्ची के कपड़े बदले गए… बिलाबॉन्ग स्कूल के प्रिंसिपल ने बताए क्या हुआ

Bhopal KG Girl Rape: बस में बच्ची के कपड़े बदले गए… बिलाबॉन्ग स्कूल के प्रिंसिपल ने बताए क्या हुआ

भोपाल: बिलाबॉन्ग स्कूल (billabong school reply of kg girl rape) की बच्ची के साथ रेप के मामले में प्रशासन सख्त है। स्कूल बस के ड्राइवर और महिला अटेंडेंट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद स्कूल प्रबंधन पर भी सवाल उठ रहे हैं। बड़े स्कूल ने पैरेंट्स की शिकायत पर पहले पुलिस को जानकारी नहीं दी। केस दर्ज होने के बाद स्कूल के प्रिंसिपल आशीष अग्रवाल ने सफाई दी है। उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए बताया है कि उनके पास शिकायत कब आई है। साथ ही स्कूल प्रबंधन ने इस पर क्या कार्रवाई की है, यह भी जानकारी दी है। प्रिंसिपल ने कहा है कि शुरुआत में अटेंडेंट ने मुझे बताया था कि ड्रेस पर पानी गिर जाने की वजह से कपड़ा बदला गया है।


दरअसल, रतीबड़ थाना अंतर्गत आने वाले बिलाबॉन्ग स्कूल में नर्सरी की बच्ची से दरिंदगी की गई है। बस ड्राइवर ने तीन साल की बच्ची के साथ रेप किया है। इस मामले में पुलिस ने महिला अटेंडेंट पर भी आरोप लगाया है। पूरे मामले में बिलाबॉन्ग स्कूल के प्रिंसिपल आशीष अग्रवाल ने बताया कि हमारे पास बच्ची के माता-पिता आए थे। उन्होंने कहा था कि बच्ची जिस कपड़े में स्कूल आई थी, घर आने पर वह चेंज था। उन्होंने आकर मुझसे इस मसले पर चर्चा की। इसके बाद मैंने स्टॉफ को बुलाया और उनसे बात की कि आखिर किन परिस्थितियों में कपड़े बदले जाते हैं।

पानी गिरने पर बदल दिए कपड़े
उन्होंने बताया कि यह कपड़े यदि बच्चा उल्टी कर देता है या उसके कपड़ों पर धूल लग जाती है या फिर वह पॉटी कर देता है। इसके बाद बैग में रखे कपड़े को पहना दिया जाता है। प्रिंसिपल ने कहा कि मैंने उस दिन केयरटेकर से पूछा तो उसने बताया कि बच्ची पानी पी रही थी। इस दौरान कपड़े गीले हो गए थे इसलिए बस में कपड़े बदल दिए।

प्रिंसिपल ने कहा कि स्कूल बंद होने की वजह से हमने उन्हें सोमवार को आने को कहा था। इस दौरान उन्होंने पुलिस में केस किया है। इसके बाद सीडब्ल्यूसी की टीम स्कूल पहुंची थी और उन्होंने हमसे ड्राइवर हनुमंत और केयरटेकर उर्मिला को बुलाने की बात कही थी। इसके बाद हमने उन्हें बुलाया और पूछताछ की। उसके बाद बच्ची के परिजनों ने एफआईआर दर्ज करवाई है। प्रिंसिपल ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उसके बाद क्या हुआ, यह मुझे नहीं पता।
स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा कि स्कूल बस के पूरे रास्ते को ट्रैक किया जाएगा जो भी साक्ष्य आएंगे। वह पुलिस को मुहैया कराए जाएंगे। हम जांच में पुलिस की मदद करेंगे।

बाल आयोग ने स्कूल से पूछे सवाल
मामले में बाल आयोग के सदस्य बृजेश चौहान ने सवाल किए हैं। उन्होंने मामले में संज्ञान लेते हुए पुलिस और बाल आयोग से सवाल किए हैं। उन्होंने कहा कि बसों में सीसीटीवी कैमरे हो और सारे स्टॉफ की पहचान हो। साथ ही पैरेंट्स भी देखें कि स्कूल बसों में सीसीटीवी कैमरे हैं कि नहीं।

सीएम ने दिए कठोर कार्रवाई के निर्देश
वहीं, मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि भोपाल के एक स्कूल बस में हुई घटना को पूरी गंभीरता से लिया गया है। उक्त प्रकरण में अपराधियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। रेप की इस घटना को चिह्नित अपराध की श्रेणी में लिया गया है, जिससे प्रकरण की सुनवाई जल्द से जल्द हो सकें। और इस मामले में कठोर से कठोर से सजा दिलाने की कार्रवाई शीघ्र सुनिश्चित की जा सके। इसके लिए सीएम डीजीपी को निर्देशित किया है।

इसे भी पढ़ें
Bhopal Nursery Girl Rape: एमपी के गृह मंत्री ने माना बिलाबॉन्ग स्कूल ने लीपापोती की कोशिश की, कांग्रेस ने इस्तीफा मांगाnavbharat times -Bhopal KG Girl Rape: बड़े प्राइवेट स्कूल के बस में नर्सरी की बच्ची से ड्राइवर ने किया रेप, ड्रेस बदलकर भेजा घर

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News