Bhopal: सॉरी मां, कल शायद मैं नहीं रहूंगा… 11वीं के छात्र ने ऊंची बिल्डिंग से लगा दी छलांग, बचाने में ASI जख्मी

17
Bhopal: सॉरी मां, कल शायद मैं नहीं रहूंगा… 11वीं के छात्र ने ऊंची बिल्डिंग से लगा दी छलांग, बचाने में ASI जख्मी

Bhopal: सॉरी मां, कल शायद मैं नहीं रहूंगा… 11वीं के छात्र ने ऊंची बिल्डिंग से लगा दी छलांग, बचाने में ASI जख्मी


भोपाल: एमपी की राजधानी भोपाल (Bhopal News) से एक दिल दहलाने वाले मामला सामने आया है। भोपाल में 11वीं के छात्र ने स्कूल के बगल में स्थित ऊंची बिल्डिंग से छलांग लगा दी है। उसे बचाने में एक एएसआई का हाथ टूट गया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय विधायक रामेश्वर शर्मा जेके अस्पताल में पहुंचे। वहां उन्होंने एएसआई और छात्र से मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि छात्र के ऊपर चोरी के आरोप हैं। उसके खिलाफ पुलिस में मामला भी दर्ज है। इसकी वजह से स्कूल से शिक्षकों ने निकाल दिया था।

दरअसल, यह पूरा मामला कोलार थाना क्षेत्र के एक निजी स्कूल का है। वहां यह छात्र 11वीं में पढ़ता है। स्कूल प्रबंधन ने आचरण सही नहीं होने के कारण उसे स्कूल से निकाल दिया था। साथ ही स्कूल के छात्रों ने उसे चोर कहकर बुलाया था। इससे वह नाराज रहता था। बताया जा रहा है कि छात्र पर शाहपुरा इलाके में एक मंदिर से दानपेटी चोरी का आरोप है। आपराधिक रिकॉर्ड होने की वजह से वह जेल भी जा चुका है। इसकी वजह से स्कूल से उसे निकाल दिया गया था। अभी स्कूल में परीक्षा चल रही है। स्कूल प्रबंधन ने उसे परीक्षा में बैठने नहीं दिया।

बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र कुछ दिन पहले चाकू लेकर स्कूल में पहुंच गया था। साथ ही उसने शिक्षक को धमकी दी थी। गुरुवार को भी वह स्कूल में परीक्षा देने गया था। इस दौरान शिक्षकों से क्लास में बैठाने की जिद कर रहा था। स्कूल प्रबंधन ने इससे इनकार किया तो वह बगल की बिल्डिंग पर चढ़ गया। साथ ही ऊपर से छलांग लगाने की कोशिश करने लगा।

छत से लगा दी छलांग

वहीं, छात्र को छत पर चढ़ने की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। इसके साथ ही स्थानीय लोगों की भीड़ भी वहां जमा हो गई। पुलिस उसे समझाइश दे रही थी। वह सुनने को तैयार नहीं था। बचाव के लिए कुछ लोग छत पर गए। इस दौरान लड़के ने छत से छलांग लगा दी। बचाने के लिए कोलार थाने के एएसआई जय कुमार सिंह आगे आए। युवक उनके ऊपर आकर गिरा। इस दौरान उन्हें भी चोट लग गई। एएसआई का हाथ टूट गया। एएसआई और छात्र को जेके अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय विधायक रामेश्वर शर्मा ने दोनों से मुलाकात की है।

मां, मैं नहीं रहूंगा

स्कूली छात्र ने अपने व्हाट्सएप स्टेट्स में यह लगया था कि सॉरी मां, कल शायद मां मैं नहीं रहूंगा। उसका स्टेट्स भी सामने आया है। पुलिस युवक के परिजनों से भी पूछताछ करेगी। परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया है कि उसे परीक्षा नहीं देने दी जा रही थी। छात्र परिवार के साथ दानिश कुंज में रहता है। क्लास में छात्र उसे चोर कहकर चिढ़ाते थे।

इसे भी पढ़ें
‘बेटी की शादी के जश्न की बजाय अब अपने बेटे का अंतिम संस्कार कर रहे’, 12वीं के छात्र की हत्या पर छलका मां का दर्द

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News