Bhojpur Boat Accident: भोजपुर नाव हादसे में डूबे तीनों लोगों के शव बरामद, पानी से निकाली गई महिला के हाथ में मिला टॉर्च

114

Bhojpur Boat Accident: भोजपुर नाव हादसे में डूबे तीनों लोगों के शव बरामद, पानी से निकाली गई महिला के हाथ में मिला टॉर्च

चंदन कुमार, आरा: कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के मझौली गंगा घाट पर खेत काटने के लिए गंगा नदी के उस पार दियारा जा रहे मजदूरों से भरी छोटी नाव सोमवार की देर शाम गंगा नदी में अचानक डूब गई थी। वहीं सुबह होते ही दो महिला और लड़के का भी शव बरामद कर लिया गया है। महिला के हाथ में टॉर्च मिला है। जिससे देखकर लगता है कि काफी रात के समय इन सभी मजदूरों को गंगा नदी के उसपार मजदूरी कराने ले जाया जा रहा था।

मझौली गांव निवासी अवधेश सिंह, खेसारी और मसूर की फसल काटने के लिए रोहतास जिला के करहरगर प्रखंड के पश्चिमी ठोरसन गांव से 11 मजदूरों को बुलाकर गंगा नदी के उस पर नाव पर सवार होकर 14 लोग दियारा इलाके में जा रहे थे, इस दौरान नाव अनियंत्रित होकर गंगा नदी में डूब गई । नाव पर सवार 11 लोग किसी तरीक़े से तैर कर निकल गए और दो महिला समेत 3 लोग नदी में डूब गए।

सोमरिया देवी मरते दम तक अपनों हाथों में पकड़े थी टॉर्च
मंगलवार की सुबह डूबी दो महिलाओं का शव गंगा नदी से उफ़न कर बाहर किनारे की ओर आ गई। वहीं लापता किशोर का शव स्थानीय ग्रामीणों ने लंगर लगाकर शव बरामद किया है। मृतकों में कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के मझौली गांव निवासी लव नाथ सिंह के 12 वर्षीय पुत्र प्रशांत कुमार, रोहतास जिले करहरगर थाना क्षेत्र के पश्चिमी ठोरसन गांव निवासी ज्ञानचंद राम की 47 वर्षीय पत्नी शारदा देवी और उसी गांव की गिरजा राम की 67 वर्षीय पत्नी सोमरिया देवी शामिल हैं। सोमरिया देवी मरते दम तक अपनों हाथों में टॉर्च पकड़े थी।

पहली बार मजदूरी करने आए थे 11 मजदूर
रोहतास जिला के करहरगर प्रखंड के पश्चिमी ठोरसन गांव से 11 मजदूर पहली बार मजदूरी करने आरा आये थे। नाव पर सवार प्रत्यक्षदर्शी नगना देवी ने बताया कि उनलोगों को यह कहकर लाया गया था कि मसूरी की आठ बोझा (बंडल) काटने पर एक बोझा उन लोगों को सौंप दिया जाएगा। वहीं दिन भर के हिसाब से कितना मिलता है, ये उनकी किस्मत के हवाले था। लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर थी और अभी मजदूरी के लिए जा रही थे कि यह दुर्घटना घटी।

Bhojpur News : भोजपुर में बड़ा हादसा, गंगा में नाव पलटी, दो महिलाएं समेत 3 लापता

मछुआरों के जाल में फंस कर डूबने लगी थी नाव: प्रत्यक्षदर्शी
प्रत्यक्षदर्शी छठ्ठू का कहना है कि नाव में अचानक पानी समाने लगी थी। जिसके बाद नाव को दूसरे साइड मोड़ दिया गया ताकि जल्दी किनारे की तरफ पहुंचा जाये, लेकिन जिस साइड नाव को मोड़ा गया था, उसी साइड मछुआरों ने मछली का जाल लगाया हुआ था। जिसमें नाव फंस गई और डूबने लगी। वहीं रात के अंधेरे में ही 11 लोगों ने तैर कर अपनी जान बचाई, लेकिन दो महिला और एक किशोर डूब गया।

नियम के अनुसार मृतकों के घरवालों को मिलेगा मुआवजा: CO
अंचलाधिकारी (सीओ) रामबचन राम ने कहा कि नाव पर सवार होकर 14 लोग गंगा के उस पार जा रहे थे, तभी ये हादसा हो गया। तीनों शन को बरामद कर लिया गया है। सरकार के नियम के अनुसार सभी मृतकों के घरवालों को मुआवजा राशि प्रदान की जाएगी।

Bhojpur Boat Accident: भोजपुर नाव हादसे में डूबे तीनों लोगों के शव बरामद, पानी से निकाली गई महिला के हाथ में मिला टॉर्च

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News