Bhilwara News: स्कूल के पोषाहार में गिरी छिपकली, 14 बच्चे बीमार, 8 शिक्षकों को APO किया गया

0
74

Bhilwara News: स्कूल के पोषाहार में गिरी छिपकली, 14 बच्चे बीमार, 8 शिक्षकों को APO किया गया

Rajasthan News: सरकारी स्कूल के पोषाहार में मरी हुई छिपकली मिलने के बाद 14 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं स्कूल के 8 शिक्षकों को लापरवाही मानते हुए एपीओ कर दिया गया है। भोजन बनाने वाले 2 कुक की सेवाएं समाप्त कर दी गई है।

 

भीलवाड़ा : राजस्थान के भीलवाड़ा (bhilwara) जिले के सुवाणा ब्‍लॉक में एक सरकारी स्कूल के मिड डे मील (mid-day meal) में मृत छिपकली (dead lizard) मिलने के बाद कई बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। मामला बांसड़ा के सरकारी स्कूल का है। पोषाहार में छिपकली गिरने का पता चलने तक यहां डेढ़ दर्ज से अधिक बच्चे खाना खा चुके थे।इसके बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी। शिक्षकों को पता चला तो स्कूल में हड़कंप मच गया। बच्चों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया। जहां 14 बच्चों को भर्ती करके उपचार किया जा रहा है। उधर, बच्चों की हालत देखकर ग्रामीणों ने भी जमकर आक्रोश जताया। आनन-फानन में प्रशासन ने स्‍कूल के 8 शिक्षकों सहित 2 कुक को एपीओ कर दिया।

एसडीएम, तहसीलदार भी गांव पहुंचे

उधर, परिजनों ने एहतियात के तौर पर करीब 14 बच्‍चों को बागोर चिकित्‍सालय में भर्ती करवाया। जिनका इलाज जारी है और उन्‍हें ऑबर्जेवेशन में रखा गया है। जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक योगेश पारीक ने घटना की सूचना मिलने के बाद में स्‍कूल का दौरा किया। ग्रामीणों से जानकारी ली ज़िला शिक्षा अधिकारी के साथ ही एसडीएम भीलवाड़ा ओमप्रभा, डिप्‍टी सीएमएचओ घनश्‍याम चांवला और तहसीलदार सहित कई अधिकार गांव में पहुंचे।
navbharat times -VIDEO: एक तरफ पूरे देश में पहुंचा मॉनसून, दूसरी ओर इन बच्‍चों की ‘दोस्‍ती’ वायरल हो गई
चिकित्सकों की टीम बागोर पहुंची

ग्रामीणों ने स्‍टॉफ के खिलाफ नाराजगी जताई। इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी योगेश पारीक ने कहा कि प्रारंभिक जांच के बाद स्‍टॉफ को हटा दिया गया है। कुक कम हेल्‍पर की सेवाएं समाप्‍त कर दी गई है। वहीं डिप्‍टी सीएमएचओ डॉ. घनश्‍याम चांवला का कहना है कि पोषाहार में छिपकली गिरने और वहीं पोषाहार बच्‍चों को खिलाने की सूचना के बाद चिकित्सकों की टीम बागोर पहुंची। बच्‍चों के स्‍वास्‍थ्‍य जांच के बाद हमने 14 बच्‍चों को अभी बागोर चिकित्‍सालय में भर्ती कर रखा है। जिनकी स्थिती अभी सामान्‍य है। (रिपोर्ट- प्रमोद तिवारी)

कन्हैयालाल के हत्या करने वाले रियाज के रिश्तेदार भी शर्मिंदा, सुनिये उन्होंने क्या कहा

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : dead lizard in mid-day meal in bhilwara govt school over 15 kids fall sick
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News