Bhilwara में सुअरों पर ‘संग्राम’, सोशल मीडिया पर चिट्‌ठी Viral हुई, लोग पूछ रहे… अब Police पकड़वाएगी सूअर?

13
Bhilwara में सुअरों पर ‘संग्राम’, सोशल मीडिया पर चिट्‌ठी Viral हुई, लोग पूछ रहे… अब Police पकड़वाएगी सूअर?

Bhilwara में सुअरों पर ‘संग्राम’, सोशल मीडिया पर चिट्‌ठी Viral हुई, लोग पूछ रहे… अब Police पकड़वाएगी सूअर?


भीलवाड़ा: क्या अब राजस्थान में पुलिस सूअर पकड़वाने का काम भी करेगी? जी हां, यही सवाल पिछले दो दिन से राजस्थान पुलिस महकमे में चर्चा का विषय बना है। दरअसल, भीलवाड़ा नगर परिषद की आयुक्त की एक चिट्‌ठी वायरल हो रही है। यह चिट्‌ठी भीलवाड़ा पुलिस अधीक्षक को लिखी गई है। इस पर विवाद बढ़ने के बाद एक संशोधित पत्र में दो ठेकेदारों के झगड़े की आशंका के तहत पुलिस बल मांगा गया है।

भीलवाड़ा नगर परिषद की आयुक्त दुर्गा कुमारी ने 1 फरवरी को पहली चिट्‌ठी लिखी। नगर परिषद के पत्र क्रमांक 5518 के जरिए एसपी को लिखा कि भीलवाड़ा शहर के 70 वार्डों में आवारा सुअरों से आम जनता को परेशानी हो रही है। शहर में गंदगी फैल रही है। इसलिए आवारा सूअर पकड़वाने के लिए पुलिस जाब्ते की आवश्यकता है। अतः नगर परिषद भीलवाड़ा को आवारा सूअर पकड़ने वालों के साथ पुलिस जाब्ता उपलब्ध करवाने का कष्ट करें।

भीलवाड़ा नगर परिषद आयुक्त की चिट्‌ठी वायरल हुई तो…

भीलवाड़ा के एसपी आदर्श सिद्धू ने इस पत्र की प्रतियां पुलिस उप अधीक्षक सदर कोतवाली, प्रताप नगर, सुभाष नगर, भीमगंज, पुर थाना अधिकारियों के साथ पुलिस कंट्रोल रूम को भेजी। इस पत्र को प्राप्त करते ही पुलिस बल में इस बात को लेकर गहरी नाराजगी व्याप्त हो गई। क्या पुलिस अब सूअर पकड़वाने का काम भी करेगी? विवाद जब बढ़ा तब नगर परिषद आयुक्त दुर्गा कुमारी ने 2 फरवरी को पत्र क्रमांक 20052 के माध्यम से एसपी को नया पत्र लिखा।

navbharat times -Ajmer में लड़की के साथ संदिग्ध हालत में दिखा SP का बेटा, थानेदार ने टोका तो बोला- तेरे जैसे बहुत CI देखें हैं

पुराने टेंडर धारक से विवाद की संभावना

नए पत्र में आयुक्त ने लिखा कि कानून व्यवस्था हेतु पुलिस जाब्ता उपलब्ध करवाया जाए। भीलवाड़ा शहर के वार्डों में आवारा पशुओं के स्वतंत्र वितरण को रोकने के लिए नवीन टेंडर आदेश जारी किया गया है। नवीन टेंडर धारक के बाहरी होने के कारण पुराने टेंडर धारक से विवाद की संभावना है। जिससे नगर परिषद क्षेत्र में कानून व्यवस्था की स्थिति प्रभावित हो सकती है। कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु पुलिस जाब्ता उपलब्ध करवाने का श्रम करावें।

नगर परिषद आयुक्त का सूअर पकड़ने के लिए एसपी को लिखा गया पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने से पुलिस बेड़े में हैरानी उत्पन्न हो गई थी। क्या पुलिस अब सूअर पकड़ने का काम करेगी? शायद राजस्थान का यह ऐसा पहला मामला होगा, जिसमें नगर परिषद आयुक्त ने सूअर पकड़वाने के लिए पुलिस की मदद मांगी हो। रिपोर्ट- प्रमोद तिवारी

Lawrence Bishnoi गैंग के तीन शूटर्स को गोली क्यों मारी गई? Jaipur Police ने बताया पूरा घटनाक्रम

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News