Bharatpur News: भागवत कथा के दौरान लाउड स्पीकर के तार में आया करंट,9 वर्षीय बच्चे की मौत

137
Bharatpur News: भागवत कथा के दौरान लाउड स्पीकर के तार में आया करंट,9 वर्षीय बच्चे की मौत

Bharatpur News: भागवत कथा के दौरान लाउड स्पीकर के तार में आया करंट,9 वर्षीय बच्चे की मौत

Bharatpur News : भरतपुर में भागवत कथा के दौरान लाउडस्पीकर के तार में करंट आने से 9 वर्षीय बच्चे की मौत का मामला सामने आया है। करंट का ऐसा झटका लगा कि घास तक जल गई। लाउडस्पीकर भागवत कथा में लगाया जा रहा था। स्पीकर के तार को हाईटेंशन लाइन के ऊपर से फेंका था और बच्चे को छत से निचे भेंकने के लिए बोला था।र उगी घास भी जल गई

 

हाइलाइट्स

  • भागवत कथा में लगाया जा रहा था लाउडस्पीकर
  • स्पीकर के तार को हाईटेंशन लाइन के ऊपर से फेंका था छत पर
  • 9 वर्ष के बच्चे को बोला यह तार छत से नीचे फेंक दें
  • हाथ लगते ही करंट की चपेट में आ गया बच्चा
भरतपुर: राजस्थान में भरतपुर केचिकसाना थाना क्षेत्र में एक भागवत कथा आयोजन के दौरान हादसा हो गया। कथा के लिये स्पीकर का तार लगाते समय करन्ट लगने से एक बच्चे की मौत हो गई। बच्चे का शरीर करंट की वजह से बुरी तरह झुलस गया। जानकारी के अनुसार चिकसाना थाना क्षेत्र के नगला नाऊ में तीन अगस्त से भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। गुरुवार के दिन अचानक कथा के दौरान स्पीकर से कथा वाचक की आवाज आना बंद हो गई थी। जिसके बाद भागवत करने वाले लोग स्पीकर को ऊंची हवेली पर लगाने की बात कहने लगे। स्पीकर को पुरानी जगह से हटाया गया, और कृष्णा के घर के पास एक हवेली पर स्पीकर लगाना तय हुआ। भागवत कथा वाले कल करीब 5 बजे पुरानी जगह से स्पीकर को हटाया और ऊंची हवेली पर लगाना शुरू किया। जिसका तार कृष्णा के घर से होकर जाना था। स्पीकर लगाने वालों ने स्पीकर के तार को कृष्णा की छत पर फेंका, लेकिन वह तार बिजली के खंभे से जा रही 33 केवी की लाइन से टच हो गया।

हादसा उस समय हुआ जब कृष्णा छत पर खेल रहा था स्पीकर की तार का बंडल कृष्णा की छत पर पड़ा था। किसी को नहीं पता था की तार में करंट आ रहा है और वह 33 केवी लाइन से टच हो गया है। कृष्णा के बगल वाले घर की छत पर एक युवक बैठा था। जिसने कृष्णा को कहा कि वह उसे तार का बंडल उठा कर देदे। जैसे ही कृष्णा ने तार को उठाया तो उसे जोर का झटका लगा और उसका शरीर बुरी तरह झुलस गया।
navbharat times -Bhilwara News : हाईटेंशन बिजली का तार पिता-पुत्री पर गिरा, हुई दर्दनाक मौत, बचाने आया दादा भी झुलसा
कृष्णा के चिल्लाने की आवाज सुन उसकी मां कविता खाना बना रही थी। वह दौड़ कर छत पर पहुंची लेकिन जब तक कृष्णा बुरी तरह झुलस चुका था। कृष्णा की मां ने शोर मचाया तो काफी लोग कृष्णा की छत पर पहुंचे। लेकिन करंट इतनी तेज था की कृष्णा की मौत हो चुकी थी।

कृष्णा की उम्र 9 साल थी और वह तीनों भाइयों में सबसे छोटा था। छोटे होने के कारण उसे घर का लाड़ प्यार भी दोनों भाइयों से ज्यादा मिलता था। कृष्णा क्लास 3 में पढ़ता था। कृष्णा के दोनों भाई पुष्कर उम्र 13 साल और कान्हा उम्र 11 साल भी पढ़ाई करते हैं। कृष्णा के पिता ड्राइवर हैं। कृष्णा की मौत के बाद घर में मातम पसरा हुआ है। पुलिस ने सुबह शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है।

चिकसाना थाना के एएसआई राजकुमार ने बताया की गांव नाऊ का नगला में भागवत कथा का आयोजन हो रहा है जिसका स्पीकर दूसरी जगह लगाने के लिये लोगों ने कृष्णा को छत पर चढ़ा दिया। और छत पर पड़े तार को फेंकने के लिये कहा जैसे ही कृष्णा ने तार को फेंकने के लिये उठाया। उसको करंट लग गया। करन्ट से कृष्णा झुलस गया था।

‘कोई मेरे इकलौते बेटे सत्यार्थ प्रकाश को ढूंढकर ला दो…’, औरंगाबाद से लापता युवक के पिता की भावुक अपील

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News