Bharatpur: फर्नीचर का काम कराने के बाद पुलिसकर्मी ने नहीं दिए रुपये ! नाराज युवक ने कर ली आत्महत्या

22
Bharatpur: फर्नीचर का काम कराने के बाद पुलिसकर्मी ने नहीं दिए रुपये ! नाराज युवक ने कर ली आत्महत्या

Bharatpur: फर्नीचर का काम कराने के बाद पुलिसकर्मी ने नहीं दिए रुपये ! नाराज युवक ने कर ली आत्महत्या


भरतपुर: राजस्थान के भरतपुर जिले में आत्महत्या का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां कैथवाड़ा कस्बे के रहने वाले कारपेंटर नानकचंद ने जुरहरा थाने पर तैनात पुलिस कर्मी पर आरोप लगाते हुए मौत को गले लगा लिया। युवक ने पुलिसकर्मी साहिद और एक अन्य व्यक्ति मुस्तफा पर काम करवाने के बाद रुपये नहीं देने का आरोप लगाया है। युवक का एक सुसाइड नोट मिला है, इसमें युवक ने आत्महत्या करने के कारणों का खुलासा किया है। इधर, कैथवाड़ा थाना पुलिस ने मृतक के पिता की ओर से दी गयी शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मृतक कारपेंटर ने अपने सुसाइड नोट में पुलिसकर्मी की ओर से फर्नीचर का काम करवाने के बाद पैसे नहीं देने का आरोप लगाया है। युवक का सुसाइड नोट के जरिए बताया है कि पुलिस वाले की धमकी से परेशान होकर वो जहर खाकर आत्महत्या कर रहा है।

युवक की जेब से मिली सुसाइड नोट

कैथवाड़ा निवासी नानकचन्द के जेब से मिले सुसाइड नोट में लिखा है कि वह लकड़ी के दरवाजे बनाने का काम करता है। कुछ दिन पहले लाडमका गांव निवासी शाहिद जो जुरहरा थाने में पुलिस कांस्टेबल के पद पर तैनात है। उसने 60 हजार रुपए का लकड़ी का काम कारपेंटर नानकचंद से कराया था । 40 हजार रुपए उसने फोन पे के जरिये दे दिए थे लेकिन 20 हजार रूपये बकाया था। यह राशि पुलिसकर्मी ने कुछ दिनों बाद देने की बात की थी। लेकिन कुछ दिनों बाद पुलिसकर्मी साहिद ने बकाया पेमेंट देने से इनकार कर दिया था ।

Himanshu Singh Rajawat: इस सुपर कॉप के आगे फिल्मी दबंग-सिंघम भी फीके, सोहराबुद्दीन एनकाउंटर के हीरो के बारे में तो जानिए

उसने धमकी देते हुए कारपेंटर को कहा कि मैं पुलिस वाला है। जान से मार दूंगा अगर दोबारा रूपये मांगे तो। नानक ने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसकी मौत का जिम्मेदार पुलिस कर्मी साहिद और गांव बुआपुर निवासी मुस्तफा है। मुस्तफा ने भी पैसे देने से इनकार कर दिया। घटना के बाद मृतक के पिता मंगल ने मामला दर्ज कराया है।

पिता मंगल ने बताया कि उनके बेटे नानक ने कुछ दिनों पूर्व जहर खा लिया था। इसके बाद उसे नगर अस्पताल ले गए। यहां चिकित्सकों ने उसे अलवर रैफर कर दिया । अलवर में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी । उसके कपड़े देखे तो नानक की जेब से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमे शाहिद और मुस्तफा के फर्नीचर का काम करने और दोनों द्वारा पैसे नहीं देने तथा धमकाने की बात लिखी हुई है । आरोपियों के धमकाने से परेशान होकर मेरे बेटे ने आत्महत्या कर ली।

navbharat times -‘राजस्थान में CM गहलोत ने केवल अपनी कुर्सी बचाई, अब रिपीट होने वाली नहीं कांग्रेस…’ दीया कुमारी का बड़ा हमला

पुलिस जांच में जुटी

कैथवाड़ा थाना प्रभारी रामनरेश मीणा ने बताया कि मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौप दिया है। इस मामले में मृतक के पिता ने एक पुलिसकर्मी सहित दो जनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है । पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है |

Tonk News: कलयुगी बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट, Rajasthan Police ने आरोपी को गिरफ्तार किया

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News