Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कल पहुंचेगी गाजियाबाद, इन रूटों पर निकलने से पहले देखें चार्ट

125
Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कल पहुंचेगी गाजियाबाद, इन रूटों पर निकलने से पहले देखें चार्ट

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कल पहुंचेगी गाजियाबाद, इन रूटों पर निकलने से पहले देखें चार्ट


Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra in Ghaziabad Rout Diversion: गाजियाबाद में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार को पहुंचेगी। यात्रा को लेकर रूट मैप तैयार कर लिया गया है। लोगों को इससे कोई परेशानी न हो, इसके लिए प्रशासन की ओर से यात्रा के दौरान ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है।

 

हाइलाइट्स

  • गाजियाबाद में कल से शुरू होगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा
  • जिला प्रशासन की ओर से यात्रा को लेकर जारी किया गया ट्रैफिक प्लान
  • कई रूटों पर वाहनों को किया गया डायवर्ट, 500 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात
गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश में मंगलवार से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत हो रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को गाजियाबाद में पहुंचेगी। इसे लेकर गाजियाबाद में कांग्रेस के नेता तैयारी में लगे हुए हैं। वहीं, इस यात्रा के दौरान ट्रैफिक को लेकर दिक्कत न हो इसके लिए पुलिस की तरफ से भी डायवर्जन प्लान को जारी किया गया है। एडीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि इस यात्रा के दौरान शहर में कहीं जाम न लगे, इसके लिए पहले ही टीम के साथ पूरे रूट को चेक किया गया है। 3 जनवरी की सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक डायवर्जन रखा जाएगा। वहीं जरूरत के हिसाब से समय में बदलाव भी हो सकता है। इस दौरान पुलिस की टीम रूट पर तैनात रहेगी। वहीं, सोशल मीडिया पर भी रूट के बारे में जानकारी को अपडेट किया जाएगा। दिक्कत होने पर लोग हेल्पलाइन नंबर 9643322904 पर कॉल कर सकते हैं। इस दौरान सुरक्षा के लिए 500 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा।

हर वॉर्ड में हुई मीटिंग, टिकट की जुगत में भी नेता

जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी की यह यात्रा गाजियाबाद में लोनी बॉर्डर से शुरू होकर लोनी तिराहे तक जाएगी। इस यात्रा को लेकर जिला कांग्रेस की सभी कमेटियों की मीटिंग लगातार जारी हैं। इस दौरान सभी 100 वॉर्ड में मीटिंग कर इस रैली को सफल बनाने के लिए लोगों को जोड़ा गया है। रैली में ताकत दिखाने के साथ नेता नगर निगम चुनाव को लेकर भी अपनी दावेदारी पेश करेंगे। यात्रा से पहले कई बड़े नेताओं ने लोनी में डेरा डाला है। इस यात्रा के दौरान कुछ स्थानों पर नुक्कड़ सभाएं भी की जाएंगी।

ऐसा होगा डायवर्जन प्लान

  • बागपत की तरफ से दिल्ली और गाजियाबाद की तरफ आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन लोनी की तरफ से नहीं जाकर ईस्टर्न पेरिफेरल होकर निकलेंगे।
  • पुस्ता, दिल्ली की तरफ से आने वाले छोटे वाहन विजय विहार पुलिस चौकी से सभापुर सोनिया विहार होकर बागपत जा सकेंगे।
  • बागपत से गाजियाबाद आने वाले छोटे वाहन चिरौड़ी बंथला के रास्ते टीलामोड़ होकर निकलेंगे।
  • बागपत से दिल्ली की तरफ जाने वाले छोटे वाहनों को नौरसपुर गांव तिराहा, मंडोला, ट्रॉनिका सिटी पुलिस चौकी से सिग्नेचर सिटी के रास्ते सोनिया विहार से भेजा जाएगा।
  • गाजियाबाद से बागपत जाने वाले छोटे वाहन बंथला चिरौड़ी के रास्ते होकर आगे जाएंगे।
  • गाजियाबाद की तरफ से लोनी होकर बागपत जाने वाले भारी वाहन डायवर्जन के दौरान राजनगर एक्सटेंशन से दुहाई और फिर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे होकर निकलेंगे।
  • बंथला से लोनी तिराहे की तरफ किसी भी प्रकार के वाहन आने नहीं दिया जाएगा।
  • गोलचक्कर दिल्ली से लोनी आने वाले वाहनों की एंट्री बंद रहेगी। यह वाहन गोलचक्कर से तुलसी निकेतन, भोपुरा तिराहे होकर जाएंगे।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News