Bettiah News : बनवारी लाल के सामने ‘नटवर लाल’ भी फेल, फर्जी बेटा बनकर बेची जमीन, जानें पूरा मामला

13
Bettiah News : बनवारी लाल के सामने ‘नटवर लाल’ भी फेल, फर्जी बेटा बनकर बेची जमीन, जानें पूरा मामला

Bettiah News : बनवारी लाल के सामने ‘नटवर लाल’ भी फेल, फर्जी बेटा बनकर बेची जमीन, जानें पूरा मामला


बेतिया: जमीन किसी और का, और बेचकर कोई और नोट भंजा लिया। अब जिसकी जमीन है, वो सरकारी कार्यालयों का चक्कर लगा रहा है। सबूत पर सबूत दे रहा है, मगर अफसर भी करें तो क्या करें। रामनगर अंचल के गोवर्धना थाना क्षेत्र का मामला है। सुलोचना देवी की करीब एक बीघा जमीन का फर्जी रजिस्ट्री हुआ है। खाता संख्या 24 के खसरा नंबर 96 से 227.20 डिसमिल जमीन बेच दी गई।

2016 मेंं की गई जमीन की रजिस्ट्री

बेतिया रजिस्ट्री कार्यालय में 15 मार्च 2016 को एक आदमी ने किसी और का बेटा बनकर जमीन बेच दी। जिसका डीड नंबर 5089 है। जिसमें सुलोचना देवी का (फर्जी) पुत्र सुशील कुमार, पिता स्वर्गीय आत्मा राम अग्रवाल दर्ज है। जिसमें पता के तौर पर गांव और थाना- रामनगर लिखा हुआ है। अजय कुमार छपोलिया, पिता- स्वर्गीय श्यामा प्रसाद छपोलिया साकिन रामनगर और अशोक कुमार छपोलिया, पिता- स्वर्गीय सीताराम छपोलिया साकिन रामनगर दर्ज है। इस जमीन को मोहम्मद बदरुद्दीन, पिता- स्वर्गीय मोहम्मद कासिम ने खरीदा है।

जिंदा शख्स को बता दिया गया मृत

मजे की बात ये है कि सुलोचना देवी की मॄत्यु 17 नवंबर 2020 को हुई, मगर इनके पति आत्मा राम अग्रवाल आज भी जिंदा हैं। जिन्हें रजिस्ट्री के दौरान मृत दिखाया गया है। ये नेपाल के वीरगंज में कारोबार कर रहे हैं। आत्मा राम अग्रवाल के चार बेटी और एक बेटा है। जिसमें रेखा अग्रवाल, पिंकी अग्रवाल, संजीव अग्रवाल उर्फ राम, नीतू अग्रवाल और शालू अग्रवाल हैं।

कभी सुशील अग्रवाल तो कभी बनवारी लाल

आत्मा राम अग्रवाल और सुलोचना देवी का फर्जी पुत्र सुशील अग्रवाल ही 2019 में बनवारी लाल भी बना है। एक ही आदमी कभी सुशील बनता है तो कभी बनवारी लाल। यही आदमी 2016 एक अन्य डीड में अजय कुमार पिता- स्वर्गीय शंकर प्रसाद भी बन गया। इसी तरह ये लोगों को ठगने का काम कर रहा है। इसके झांसे में आकर अंचलकर्मी भी बिना जांचे-परखे दाखिल खारिज भी कर चुके हैं। जिसका वो दास्तावेज लगाकर इंडो-नेपाल सीमा सड़क में भूमि देकर जिला भू-अर्जन कार्यालय से करीब 12-14 लाख रुपए की निकासी भी कर लिया है।

जमीन किसी का, रजिस्ट्री कोई और कर दिया

इसके पहले भी अशोक कुमार छपोलिया ने इसी इंडो-नेपाल सीमा सड़क में फर्जी तरीके से पैसा उठा चुका है। मीडिया में मामले के उजागर होने के बाद जिला पदाधिकारी ने नोटिस लिया। रामनगर अंचलाधिकारी ने रामनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की थी। जिसमें अभी वो बेल पर है। जब ये मामला आत्मा राम अग्रवाल को पता चला तो वो बगहा पुलिस अधीक्षक और बगहा सिविल कोर्ट को आवेदन देकर डीड कैंसिल करने की गुहार लगाई है। रामनगर के अजय कुमार छपोलिया, अशोक छपोलिया और मोहम्मद बदरुद्दीन ने, ना जाने अब तक कितनों को धोखा दिया है। किसी और की जमीन को अपने फायदे के लिए किसी और से रजिस्ट्री करा दिया।

रिपोर्ट- नागेंद्र नारायण

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News