मोदी सरकार की योजनाओं में अलगाववादी आसिया अंद्रावी की फोटो पर बवाल

0

एक तरफ जहां मोदी सरकार और उनके समर्थक अलगाववादियों को देश के लिए खतरा बताते हैं वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर में भाजपा-पीडीपी गठबंधन की सरकार ने सरकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए अलगाववादी आसिया अंद्रावी की फोटो मदर टेरेसा, किरण बेदी और इंदिरा गांधी के साथ लगा दी है। दरअसल ये बैनर बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ योजना के तहत राज्य की बेटियों को संदेश देने के लिए लगाई गई थी।

अब जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने गुरुवार को ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के पोस्टर में अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी की तस्वीर छपने के मामले की जांच के आदेश दिए हैं। ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के पोस्टर में दुख्तारन-ए-मिल्लत की नेता आसिया की तस्वीर छापी गई थी। इस पोस्टर में आसिया के अलावा जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, नोबेल पुरस्कार विजेता मदर टेरेसा और पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी की तस्वीर भी लगी है।

अनंतनाग जिले के ब्रांग ब्लॉक में सामाजिक कल्याण विभाग की चाइल्ड केयर शाखा द्वारा ‘बेटी बचाओ, बेटी बढ़ाओ’ अभियान के तहत इस पोस्टर को छापा गया है।

समाज कल्याण विभाग के चाइल्ड विंग के कैंपेन के तहत यह पोस्टर बुधवार को एक समारोह में लगाए गए थे। इस दौरान कई पुलिस अधिकारी और स्थानीय अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 + twelve =