बंगाल के अफसर का दावा: ‘रोज सुबह ममता बनर्जी की फोटो देखने से मिलती है अजीब शक्ति’

0
ममता बनर्जी
ममता बनर्जी

वैसे तो भारत में सभी नेता लगभग भ्रष्ट है। सभी के खिलाफ कोई न कोई केस चल ही रहा है। क्या ये सोचा जा सकता है कि आज के समय के किसी नेता की फोटो देखने पर आपमें में एक आंतरिक उर्जा उत्पन्न हो और आपको काम के लिए वह उर्जा प्रेरित करे।

ऐसा हुआ है वो भी एक नौकरशाह को। यह नौकरशाह पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के सरकार में हसनाबाद में खंड विकास अधिकारी (BDO) पद पर तैनात हैं।

इनका नाम अरिन्दम मुखर्जी है। अरिन्दम मुखर्जी ने कहा है कि उन्हें स्वामी विवेकानंद और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चित्रों को देखकर जीवन में चलते रहने की आंतरिक शक्ति मिलती है।

अरिन्दम मुखर्जी ने शनिवार को भैबिया ग्राम पंचायत, सदिगाछी, हसनाबाद में चक्रवात ‘बुलबुल’ से प्रभावित ग्रामीणों को राहत देने के लिए आयोजित एक सार्वजनिक सभा में बयान दिया।

राहत वितरण के दौरान बीडीओ अरिन्दम मुखर्जी भावुक हो गए और कहा, “यदि आप सुबह दो मिनट के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तस्वीर देखते हैं, तो आपको एक अजीब आंतरिक शक्ति मिलेगी। मैं दो तस्वीरों के सामने खड़ा हूं। एक स्वामी विवेकानंद का और दूसरी ममता बनर्जी की। आपको प्रेरणा मिलती है। ऐसा लगता है कि आप खुद को पुनर्जीवित कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ें- पुलवामा हमलें के बाद आतंकियों ने दिल्ली के इन इलाकों की रेकी की थी

इस घटना को कैमरे में कैद किया गया भाजपा के लोगों ने इसे तीखी आलोचना करते ‘चाटुकारिता की पराकाष्ठा’ करार दिया। टीएमसी नेताओं ने कहा कि उन्होंने मुखर्जी के बयान को विवादास्पद नहीं पाया और कहा कि “कोई भी इस दुनिया में किसी को भी प्रेरित कर सकता है”।