Bengal Municipal Election Result: चारों नगर निगम पर TMC का कब्जा, ममता बनर्जी ने वोटरों को दी बधाई

119

Bengal Municipal Election Result: चारों नगर निगम पर TMC का कब्जा, ममता बनर्जी ने वोटरों को दी बधाई

कोलकाता:पश्चिम बंगाल नगर निगम चुनाव (West Bengal Municipal Election) में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने चारों नगर निगम- बिधाननगर, आसनसोल, सिलीगुड़ी और चंदननगर को जीत लिया है। सुबह आठ बजे इन निगमों में मतगणना (West Bengal Municipal Election Result) शुरू हुई है। सभी नगर निगमों में टीएमसी के उम्मीदवार शुरू से ही बढ़त बनाए हुए थे। चारों नगर निगमों में टीएमसी का बोर्ड बनेगा।

ममता ने जताया आभार
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में वोट देने के लिए सोमवार को लोगों का आभार जताया। नगर निगम चुनाव 12 फरवरी को हुए थे। बनर्जी ने यह भी कहा कि राज्य का प्रशासन आम लोगों के हित में काम करता रहेगा। समाजवादी पार्टी (सपा) के लिए प्रचार करने पिछले सप्ताह उत्तर प्रदेश गयीं टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि उनकी पार्टी ने उस राज्य में वृहद हित को ध्यान में रखते हुए चुनाव न लड़ने का फैसला किया।

कांग्रेस की आलोचना करते हुए बनर्जी ने दावा किया कि किसी भी क्षेत्रीय दल के कांग्रेस के साथ अच्छे संबंध नहीं हैं। उन्होंने कहा क‍ि कांग्रेस अपने रास्ते चल सकती है, हम अपने रास्ते पर चलेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने देश के संविधान को ध्वस्त कर दिया है। बनर्जी ने कहा कि उन्होंने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर से बात की है और एक साथ मिलकर कहम संघीय ढांचे की रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं। टीएमसी सुप्रीमो ने कहा क‍ि मैंने कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी से भी वृहद हित में हाथ मिलाने के लिए कहा था लेकिन उन्होंने सुनी नहीं, इससे ज्यादा मैं कुछ नहीं कर सकती। मेरी किसी से भी निजी दुश्मनी नहीं है।

दोबारा चुनाव की मांग
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार का कहना है कि वोटिंग के दौरान धांधली की गई है। इस कारण उन्होंने राज्य चुनाव आयोग को पत्र देकर मांग की थी कि चुनाव के दौरान राज्य की पुलिस पूरी तरह मूकदर्शक बनी रही और टीएमसी के गुंडों द्वारा बूथ कैप्चर किया गया। वहीं माकपा के नेता सुजन चक्रवर्ती ने भी चुनाव को प्रजातंत्र के लिए मजाक करार दिया है। उन्होंने भी आरोप लगाया कि पुलिस पूरी तरह मूकदर्शक बनी रह। ऐसे में राज्य में दोबारा इन चुनावों को आयोजित कराने की मांग की गई है।

ममता बनर्जी। फाइल फोटो



Source link