Ben Stokes vs Harsha Bhogle: हर्षा भोगले ने इंग्लैंड के कल्चर पर उठाए सवाल तो भड़के बेन स्टोक्स, ट्विटर पर छिड़ी जंग

85
Ben Stokes vs Harsha Bhogle: हर्षा भोगले ने इंग्लैंड के कल्चर पर उठाए सवाल तो भड़के बेन स्टोक्स, ट्विटर पर छिड़ी जंग


Ben Stokes vs Harsha Bhogle: हर्षा भोगले ने इंग्लैंड के कल्चर पर उठाए सवाल तो भड़के बेन स्टोक्स, ट्विटर पर छिड़ी जंग

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) की महिला टीमों के बीच पिछले महीने तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत की दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने इंग्लैंड की चार्ली जीन को नॉन स्ट्राइक एंड पर रनआउट किया था। इंग्लैंड की आखिरी जोड़ी क्रीज पर थी और मांकडिंग से भारत ने मुकाबला अपने नाम किया। इसके बाद से बवाल मचा हुआ है। इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी के साथ ही वर्तमान खिलाड़ी भारत पर निशाना साथ रहे हैं। दीप्ति शर्मा को जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

हर्षा भोगले ने किया था ट्वीट
इस विवाद पर शुक्रवार को हर्षा भोगले ने ट्वीट किया। उन्होंने अपने लंबे पोस्ट में इंग्लैंड के खिलाड़ियों की सोच के साथ ही वहां की कल्चर पर सवाल उठाए थे। उनका ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है। अब इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने कमेंटेटर हर्षा भोगले को जवाब दिया है। उन्होंने हर्षा भोगले के एक ट्वीट के जवाब में लिखा- हर्षा मांकड पर लोगों के दिये गए राय पर आप कल्चर लेकर आ रहे हैं।

2019 वर्ल्ड कप फाइनल के बारे में उन्होंने लिखा- हर्षा 2019 वर्ल्ड कप दो साल पहले समाप्त हो गया। मुझे आज भी इसे लेकर भारतीय फैंस के मैसेज आते हैं। क्या यह आपको डिस्टर्ब करता है?

बेन स्टोक्स ने लिखा कि मांकड़िंग पर सिर्फ इंग्लैंड के ही नहीं, पूरी दुनिया के लोग कमेंट कर रहे हैं। उन्होंने लिखा, ‘क्या यह संस्कृति की बात है? बिल्कुल नहीं, मुझे दुनिया भर के लोगों से ओवर थ्रो के बारे में मैसेज प्राप्त होते हैं। दुनिया भर के लोगों के लोग मांकड़ पर भी अपनी राय रख रहे हैं, न कि केवल अंग्रेजी वाले लोग।’

जवाब भी मिला
2019 वर्ल्ड कप वाले कमेंट पर हर्षा भोगले ने लिखा- खैर, वहां आपकी कोई गलती नहीं थी इसलिए मैं आपके साथ हूं। नॉन-स्ट्राइकर के बैक अप के लिए इंग्लैंड से आ रही प्रतिक्रिया पर, मुझे लगता है कि जब आप खेल सीखते हैं और कल्चर का हिस्सा होते हैं तो आपको यही बताया जाता है। अगर आपके पास एक समय है तो एक दिन इसके बारे में बात करके बहुत खुशी होगी।

भोगले ने क्या लिखा था
दीप्ति शर्मा पर लगातार हो रहे हमलों पर हर्षा भोगले ने अपनी बात रखी थी। हर्षा ने एक के बाद एक कई सारे ट्वीट करके दीप्ति शर्मा को गलत बता रहे हैं लोगों को जवाब दिया था। भोगले ने अपने अपने ट्वीट में तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि जहां से क्रिकेट से शुरुआत की हुई वह अपनी सोच को बाकियों पर थोपने की कोशिश कर रहे हैं।

‘अपनी सोच ये दूसरों पर थोपते हैं..’ दीप्ति शर्मा के मांकड़ विवाद पर हर्षा भोगले ने अंग्रेजों के दांत खट्टे कर दिएnavbharat times -Ind W vs Eng W: दीप्ति शर्मा पर बवाल मचाने वालों को मिल रहा करारा जवाब, इंग्लैंड को दिला रहे बेन स्टोक्स की यादnavbharat times -Dipti Sharma: हमारी दीप्ति शर्मा पर सवाल उठाने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड की खेल भावना तब कहां गई थी, जब ऑस्ट्रेलिया को दिया था धोखा



Source link