न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

0
https://news4social.com/?p=49005

13 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन ऊँगली में चोट के चलते अगले दो दिन मैच नहीं खेल पाएंगे। बता दें कि धवन को यह चोट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैटिंग करते हुए लगी थी। उनको इस चोट से उबरने में तीन हफ्ते लगा सकते हैं। न्यूजीलैंड के बाद भारत का मुकाबला पाकिस्तान से है वैसे में बड़े मैचों से पहले धवन का चोटिल होना टीम के लिए घातक हो सकता है।

गौरतलब है कि धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा था। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई थी। वैसे धवन का ICC टूर्नामेंट में प्रदर्शन शानदार रहा है। अगर चैंपियंस ट्रॉफी की बात की जाए धवन ने रोहित के साथ ओपनिंग पार्टनरशिप में अच्छा प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें: ज़ाकिर नाइक को लगता है कि उसकी भारत में निष्पक्ष सुनवाई नहीं होगी: मलेशियाई पीएम

रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में शिखर धवन को तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद पर चोट लगी थी। वह सोमवार को स्कैन के लिए गए थे और रिपोर्ट से पता चलता है कि उनकी ऊँगली में फ्रैक्चर है। शिखर धवन न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ भारत के आगामी मैच नहीं खेल पाएंगे। ये सभी मैच जून में खेले जाने हैं।

यह भी पढ़ें: पाक के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की हुई गिरफ्तारी, समर्थकों ने जताया विरोध

इस माहौल में केएल राहुल को रोहित शर्मा के साथ ओपन कर सकते हैं। दिनेश कार्तिक या विजय शंकर के मध्यक्रम में मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार शिखर धवन की जगह श्रेयस अय्यर या ऋषभ पंत आ सकते है।