भाजपा ने लोकसभा चुनाव से पहले बनाई नई टीम, इन्हें मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

0

नई दिल्ली: बीजेपी की तरफ से लोकसभा इलेक्शन को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही है. बीजेपी साल 2014 की तरह अपना परचम लहरने के लिए कड़ी कोशिश करती नजर आ रहीं है. इसके तहत पार्टी लगातार अपने सभी फ्रंटल संगठनों की कमेटियों का गठन करने में लगी हुई है. भाजपा के सभा मोर्चा और प्रकोष्ठों की निरंतर जिला, क्षेत्र और राज्यों में कमेटियां घोषित की जा रहीं है.

भाजपा की संगठनात्मक दृष्टि पश्चिम क्षेत्र में 14 जिले आते है

इसकी के तहत बीजेपी किसान मोर्चा की पश्चिम क्षेत्र की कार्यकारिणी पश्चिम क्षेत्र किसान मोर्चा अध्यक्ष रामकुमार सहरावत ने घोषित की है. जानकारी के अनुसार, भाजपा की संगठनात्मक दृष्टि पश्चिम क्षेत्र में 14 जिले आते है. ये तमाम जिले मुरादाबाद, मेरठ और सहारनगर मंडल के अंदर आते है. इस कमेटी में सहारनपुर जिले से 4, मेरठ जिले से 4, गौतबुद्धनगर जिले से 3, संभल से दो और शामली, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, बिजनौर अमरोहा और बुलंदशहर से एक-एक पदाधिकारी बनाया गया है.

बता दें कि किसान मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष रामकुमार सहरावत मुजफ्फरनगर जिले में रहते है. उन्होंने ये कार्यकारिणी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजा वर्मा और बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी की हामी से घोषित किया है. इस क्षेत्रीय कार्यकारिणी में एक मीडिया प्रभारी, 8 उपाध्यक्ष, 9 मंत्री, 2 महामंत्री और एक श मीडिया प्रभारी का चुनाव किया है. इसके बवजूद इसमें कुछ लोगों को सदस्य भी बनाया गया है.

बीजेपी में संगठनात्मक दृष्टि से 6 मोर्चा और 44 प्रकोष्ठ हैं

आपको बता दें कि इससे पहले भाजपा ने किसान मोर्चा की प्रदेश कमेटी पहले ही घोषित की गई है. प्रदेश कमेटी की घोषणा के बाद अब सभी क्षेत्रीय अध्यक्ष अपनी-अपनी कार्यकारिणी की गठन करने में लगे हुए है. इसके बाद किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष अपने-अपने जिलों की जिला कार्यकारिणी का गठन करेंगे. साथ ही आपको बता दें कि बीजेपी में संगठनात्मक दृष्टि से 6 मोर्चा और 44 प्रकोष्ठ हैं.