बांदा- लोकसभा चुनाव से पहले क्षेत्र में लगाए जाएंगे वीवी पैट से लैस ईवीएम मशीनें

0

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की लहर हर राज्य, प्रांत, तबके समेत सभी जगहों पर देखी जा रहीं है. इन्हीं चुनावी माहौल पर तमाम राज्यों में नई ईवीएम मशीनें भी लगाई जा रही है.

लोकसभा चुनाव को लेकर राज्य में वीवी पैट वाली मशीनें लगाई जा रहीं है

बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर राज्य में वीवी पैट वाली मशीनें लगाई जा रहीं है. ऐसा पहली बार होगा जब सभी वोटर्स इस मशीन से वोट करेंगे. वहीं, प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू ने दावा किया है इस ईवीएम में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि निर्वाचन पाठशाला और निर्वाचन साक्षरता क्लब गठित कर वोटर्स को वोट के लिए बढ़ावा दिया जाएगा.

आगामी चुनाव में सभी बूथ पर ईवीएम के साथ-साथ वीवी पैट भी होगा- वेंकटेश्वर लू

बीते दिन यानी बुधवार को भ्रमण पर आए मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू ने राजकीय मेडिकल कॉलेज में स्वीप तथा निर्वाचन साक्षरता क्लब की मंडल स्तरीय कार्यशाला को भी संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि आगामी चुनाव में सभी बूथ पर ईवीएम के साथ-साथ वीवी पैट भी होगा. इस उपकरण द्वारा वोटर्स अपने वोट के बारे में जान सकेंगे.

यह भी पढ़ें: बांदा- लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा, बूथों पर तैयार करेगी 40 लाख कार्यकर्ता

प्रजातंत्र को मजबूत करने के लिए महिलाओं को जागरूक करना भी काफी जरूरी है- लू

उन्होंने आगे बताया कि विभिन्न स्कूल और कॉलेज के छात्र-छात्राओं और युवाओं से मतदान के लिए मतदाताओं को जागरूक करने को कहा. ये ही नहीं प्रजातंत्र को मजबूत करने के लिए महिलाओं को जागरूक करना भी काफी जरूरी है.

कौन-कौन रहा शामिल

कार्यशाला को एडीएम और उप जिला अधिकारी एसबी सिंह, एसडीएम सदर थमीम अंसरिया, बांदा तहसीलदार अवधेश निगम और महोबा की एडीएम पूनम निगम ने भी संबोधित किया. इस दौरान कई ओर लोगों भी मौजूद रहें.