अगर आप खाते है फ्रिज में रखा हुआ खाना, तो हो जाइए सावधान

0

लोग अक्सर फ्रिज में रखे खाने को गर्म करके खा लेते है। लेकिन क्या आपको अभी तक पता था कि फ्रिज में रखा हुआ खाना खाकर आपकी मौत भी हो सकती है। ऐसा ही एक मामला अमेरिका से आया जहां पर एजे नाम के एक युवक ने फ्रिज में रखा हुआ पास्त खा लिया था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

दरअसल, एजे नाम के एक युवक ने पास्ता बनाया जो, दो दिन तक किचन में रखा हुआ था। दो दिन बाद एजे के रुममेट ने इसे थोड़ा खाया और बाकी का बचा हुआ फ्रिज में रख दिया। अब यह पास्ता तीन दिन तक फ्रीज में ही रखा रहा और पांचवे दिन बिना जाने की यह काफी पुराना हो चुका है। एजे नें इसे गर्म करके खा लिया।

युवक की तबीयत ख़राब होने लगी

पांच दिन पुराना पास्ता खाने से युवक की तबीयत अचानक ख़राब होने लगी, एजे को तुरंत सिरदर्द, पेटदर्द, जी मचलाने की दिक्कत होने लगी, उसे इसके साथ उल्टियां भी होने लगी। इसके चलते उसने काफी सारा पानी पी लिया और सो गया। बीच रात नींद खुलने पर वह पूरी तरह से पसीने से भीग गया था और अचानक से बेहोश हो गया था। एजे ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया।

एजे को हुई फूड पॉइजनिंग

डॉक्टरों ने अपनी मेडिकल रिपोर्ट में कहा की एजे की फूड पॉइजनिंग से मौत हो गई। डॉक्टर नें कहा की एजे ने जो पास्ता खाया था, वह काफी दिनों का पुराना था, जिसमें काफी बैक्टिरपिया पैदा हो गए थे। ये बैक्टिरिया शरीर में जाकर सीधे जहर का काम करते है। इसके तुरंत बाद ही उल्टियां होने लगती है और लिवर भी ख़राब होने लगता है। जिसके बाद शख्स की मौत हो जाती है।