BB 16 Opinion: अर्चना गौतम ने ‘राजा’ साजिद को बना दिया मोर? अकेली 8 कंटेस्टेंट्स पर भारी है ये ‘स‍िलबट्टा क्‍वीन’

0
123

BB 16 Opinion: अर्चना गौतम ने ‘राजा’ साजिद को बना दिया मोर? अकेली 8 कंटेस्टेंट्स पर भारी है ये ‘स‍िलबट्टा क्‍वीन’

अर्चना गौतम, ‘बिग बॉस 16’ की वो कंटेस्टेंट जिनकी आवाज सुनकर केवल घरवाले ही नहीं बल्कि दर्शक भी खूब इरीटेट होते हैं। शुरुआत में वीकेंड के वार पर अर्चना गौतम की सलमान ने काफी तारीफ की थी कि उन्होंने दर्शकों को सबसे अधिक एंटरटेन किया है। इससे खुश होकर अर्चना शायद थोड़ी भटक गईं और फिर कुछ ऐसी गलतियां कर बैठीं जिसका भयंकर नुकसान उठाते-उठाते वह समझिए कि बस बच गईं। वर्ना अर्चना को शो से बाहर निकालने की पूरी तैयारी की जा चुकी थी और इस साजिश को रचने वाले थे शिव ठाकरे। खैर, उसके बाद लग रहा था कि कैमरे के सामने एविक्शन के डर से रोती-धोती अर्चना ने जिस तरहर से अपनी गलतियों के लिए सॉरी कहते हुए माफीं मांगी थी वो अर्चना कमबैक के बाद कितनी बदलने वाली हैं। अब उनका वो चेहरा भी सामने आ गया है और हैरानी की बात है कि वो और भी ज्यादा निडर, खतरनाक और बेझिझक बन चुकी हैं और निखरकर सामने आई हैं। अब की अर्चना को देखकर ऐसा लग रहा है कि वह अपने पैंतरों से वाकई घर के ‘राजा’ यानी साजिद खान को मोर बनाने पर तुली हुई हैं। मानें या ना मानें, अर्चना वो कंटेस्टेंट हैं जो पूरे 8 सदस्यों पर भारी पड़ गई हैं।


लोगों को लगने लगा अर्चना ने साजिद को भी मोर बना दिया

चाहे अब्दू हो, कैप्टन साजिद खान हो या फिर शो में बेस्ट फ्रेंड प्रियंका चाहर चौधरी ही क्यों न हो, Archana Gautam को एक पल नहीं लगता है जब वह कैमरे का अटेंशन पाने के लिए उन सबके खिलाफ खड़ी हो जाती हैं। अर्चना इस घर में इकलौती ऐसी कंटेस्टेंट हैं जो हर मुद्दे को अपना कॉन्टेंट बनाना जानती हैं। चाहे सुबह किचन में हंगामा की बात हो या फिर राशन के बंटवारे पर बेकार का हो-हल्ला, हर केंटेस्टेंट्स के बदले फुटेज ये अकेली अपने साथ बटोर ले जाती हैं। इतना ही नहीं लेटेस्ट शो में साजिद खान की बौखलाहट देख अब यही लग रहा है कि जैसे उन्हें भी लगने लगा है कि अर्चना उनका मोर बना रही हैं। दरअसल, जो साजिद खान डायरेक्टर की कुर्सी पर बैठकर सैकड़ों लोगों को एकसाथ निर्देश देते हैं, आज ‘बिग बॉस 16’ के घर में अगर किसी ने सीधे-सीधे उनकी बातों का बहिष्कार किया है तो वह हैं अर्चना गौतम। हालांकि, इसमें कई दो राय नहीं कि अर्चना कई बार बेवजह और बेकार की बातों को तूल देकर उसे बड़ा बना देती हैं, लेकिन सच ये है कि वह जानती हैं कि कैमरे के सामने कैसे घर के सारे लोगों को चित करना है, फिर चाहे वो अब्दू हो या साजिद।

अर्चना इकलौती लड़की हैं, जिनमें साजिद के खिलाफ खड़े होने का दम है
सोशल मीडिया पर दर्शकों को भी अब यही लग रहा है कि अर्चना के सामने अगला मोर कोई और नहीं बल्कि साजिद हैं। कहते हैं कि किसी हीरो की हीरोगीरी दिखाने के लिए विलन की जरूरत होती है और इस शो में इस बार साजिद ने अर्चना को हीरो बना दिया है। अब यह कहने की जरूरत तो बिल्कुल नहीं कि इस गेम में विलन कौन बन चुके हैं, जी हां, सही समझा आपने और वो हैं साजिद। वो भी केवल एक ही एपिसोड में साजिद ने वो कर दिया जिसके बाद फुटेज क्वीन बन गई हैं अर्चना। अर्चना वो इकलौती लड़की हैं जिसमें दम है कि वो ‘राजा’ और उनके चेलों की बातें गलत लगे तो उन्हें आंखे भी दिखा सकती हैं और चीखकर अपने मन की कह भी सकती हैं।

अर्चना के मुंह से ना सुनकर बौखलाए उठे साजिद
साजिद ने काम का बंटवारा किया और अर्चना को सफाई की जिम्मेदारी दी, जिसके बाद उन्होंने यह कहते हुए साफ इनकार कर दिया कि मैं नहा धोकर वो काम नहीं करूंगी। गुस्से में साजिद ने उन्हें किचन से निकाल दिया। साजिद ने गुस्से से बौखलाते हुए कहा- ड्यूटी सब कर रहे हैं तुझे भी करना होगा। अर्चना साजिद को खुल्ले में कहती दिख रही हैं, ‘मैं आपका पर्सनल गेम क्यों खेलूं? ये 3-3 मिनट का टास्क है न, ये आपका टास्क है न बिग बॉस का थोड़े न है। ये तो आपका गेम है न पर्सनल।’ अर्चना के मुंह से यह जवाब सुनकर साजिद हैरान रह जाते हैं, उनके चेहरे पर हैरानी है कि आखिर अर्चना उनकी बातों को कैसे काट रही हैं। वो बौखलाकर कहते हैं- मुझे कोई नहीं कहेगा कि मेरी ड्यूटी कैसे करनी है।

अर्चना ने दो टूक में कहा- यहां लेबर बनने थोड़े न आई हूं मैं
अर्चना ने सीधे-सीधे और साफ शब्दों में कहा- जिनकी काम ड्यूटी है उनको बोलिए, यहां लेबर बनने थोड़े न आई हूं मैं। अर्चना यहां भी कैमरे का सारा फुटेज ले गईं, हालांकि तुरंत उनकी दोस्त प्रियंका भी कूदीं और थोड़ा बहुत कैमरा उन्होंने भी खाने की कोशिश की। साजिद इस शो में अर्चना के लिए जाहिल औरत शब्द का यूज करते दिखे। बस साजिद की इन बातों पर तो लोगों ने फिर से उन्हें जमकर सुनाना शुरू कर दिया। लोगों ने कहा है- हर किसी को आपकी तरह बचपन से चांदी के चम्मच नहीं मिल जाते, शर्म करो मोलेस्टर। मैं तो कहती हूं कि अर्चू उन 9 लड़कियों का बदला ले रही है, जिनका शाप है तुमपर। अर्चू तेरी कर्मा है।’


सारे प्यादे अर्चना के कपड़े उठाकर बाहर फेंक देते हैं

अर्चू निमृत को चेला भी कह रही हैं। एक अकेली अर्चना ने टीना को जवाब देते हुए कहा कि मैं अकेली आठों से लड़ लूंगी। इतना ही नहीं साजिद से पंगे के दौरान अर्चना ने अपनी दोस्त प्रियंका तक को चमची कह दिया। आखिरकार अर्चना का दम देखकर सब इतना घबरा जाते हैं कि सारे घर वाले उनके खिलाफ साजिश के लिए तैयार हो जाते हैं। आखिरकार साजिद खान यानी कप्तान की सह पर घर के सारे प्यादे अर्चना के कपड़े उठाकर बाहर फेंक देते हैं और इसी के साथ यहां भी सबने मिलकर बड़ी गलती कर दी क्योंकि दर्शकों की नजरों में वह एक बार फिर से हीरो बन गई हैं। सोशल मीडिया पर लोग नाराज हो रहे हैं और कह रहे हैं बातों से लड़ो, बायकॉट करो लेकिन इस तरह का काम शोभा नहीं देता।

शिव को भी बना डाला जोकर छाप नौटंकी
इस पूरी लड़ाई में जिस तरह साजिद खान के प्यादे की तरह शिव नजर आ रहे हैं लोगों ने उनके लिए जोकर छाप नौटंकी वाले शब्द का इस्तेमाल किया है। यानी इस झगड़े में शिव भी अपनी इमेज बिगाड़ गए जिसे धीरे-धीरे संवारने में उन्हें वक्त लगा था। सोशल मीडिया पर तो कुछ ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें घर के सभी कंटेस्टेंट मोर बने दिख रहे हैं।

अर्चना ने पूछ लिया- आपकी पहुंच ऊपर तक है क्या?
साजिद खान ने अर्चना से कहा- तुझे इस घर में रहना है या नहीं? अगर रहना हो तो मेरे से पंगा मत ले। इसपर अर्चना कहती हैं- आपसे पंगा लेकर मैं क्या करूंगी। साजिद कहते हैं- तू ले रही है पंगा बेटा। अर्चना यहीं पर उनकी हिपोक्रेसी की पोल खोल देती हैं और कहती हैं- आपकी पहुंच ऊपर तक है क्या?

सबके बदले अकेले फुटेज खाने का है अर्चना में दम
दूसरों से लड़ाई छोड़िए, अर्चना कैमरे के सामने अकेली हों तो भी सबके बदले का फुटेज अकेली ले जाती हैं। राशन को लेकर वह अकेले सिर ऐसे ही नहीं पीट रहीं कि उनके कमरे वाले लोग पपीता उठाकर ले आए। वह जानती हैं कि उनके इस ड्रामे पर लोगों की हंसी नहीं ठहरने वाली।

अर्चना घरवालों के लिए सिर दर्द बन गई हैं, लेकिन दर्शकों के लिए पूरी एंटरटेनमेंट

इस वक्त लेटेस्ट एपिसोड में अर्चना ने साजिद के खिलाफ जो अपना दम दिखाया है उसे देखकर सोशल मीडिया यूजर्स उनकी जमकर तारीफें कर रहे हैं। अर्चना सबका फुटेज खा रही हैं, इसका अंदाज बाकी सभी घरवालों को भी लग चुका है। अगर उनमें से कुछ छोटी-मोटी कोशिश भी करते हैं कैमरे के सामने आने की तो अर्चना ऐसा होने नहीं दे पा रही हैं। यकीनन अर्चना घरवालों के लिए सिर दर्द बन गई हैं, क्योंकि जब तक वो इस घर में हैं बाकी घरवालों को वह आए दिन मोर बनाती ही रहेगीं। बस डर इस बात का है कि अर्चना ऐसे में फिर कोई ऐसा गलती न कर बैठें जो उनपर एक बार फिर भारी पड़ जाए।