टीचर डे के मौके पर टीचर्स पर हुआ लाठीचार्ज!

0
टीचर डे के मौके पर टीचर्स पर हुआ लाठीचार्ज!
टीचर डे के मौके पर टीचर्स पर हुआ लाठीचार्ज!

जहाँ एक तरफ पूरे देश में टीचर डे के मौके पर टीचर्स का सम्मान किया जा रहा है, तो वहीं देश का ऐसा राज्य है, जहाँ टीचर्स पर लाठीचार्ज किया गया है। जी हाँ, कल्पना कीजिए कि टीचर के सम्मान में आज देशभर में बड़ी बड़ी बाते की जा रही है, और दूसरी तरफ टीचर्स पर लाठियां बरसाई जा रही हैं, कितनी बड़ी विडंबना है ये। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर कहाँ हुआ है ऐसा? तो चलिए आपको खबर से रूबरू कराते है…

ऐसा अनोखा कारनामा देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में हुआ है। जी हाँ, यूपी की राजधानी लखनऊ में शिक्षकों पर लाठीचार्ज किया गया। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर लाठीचार्ज क्यों किया गया वो भी शिक्षक दिवस के मौके पर। दरअसल, यूपी के शिक्षक वेतन की मांग के लिए प्रदर्शन कर रहे थे, जहाँ उनपर लाठीचार्ज किया गया।

क्यों हुआ शिक्षकों पर लाठीचार्ज….

आपको बता दें कि शिक्षक दिवस के मौके पर देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रदर्शन कर रहे कई शिक्षकों पर लाठीचार्ज हुआ। आपको यह भी बता दें कि शिक्षा प्रेरक संघ के सैकड़ों शिक्षक 3 साल से वेतन ना मिलने से नाराज थे, जिसकी वजह से सभी लोग विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने लोगों पर लाठीचार्ज किया।

लाठीचार्ज के दौरान महिला हुई बेहोश…

आपको बता दें कि ललाठीचार्ज के दौरान प्रदर्शन करने वाले कई शिक्षक घायल होने की खबर है तो वहीं एक महिला भी बेहोश हो गईं।

आपको बता दें कि यूपी के ये शिक्षक तीन साल से वेतन की मांग कर रहे थे, लेकिन अभी तक उन्हें वेतन नहीं मिल पाया है, जिसकी वजह से उनके सब्र का बाण टूट गया और उन्होंने प्रदर्शन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight − seven =