बस्ती: बैंक पर सीबीआई का छापा, रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा मैनेजर

0

बस्ती (उप्र)। उप्र के बस्ती जनपद के परशुरामपुर बाजार में स्थित सेंट्रल बैंक की शाखा पर मंगलवार को दिन में करीब 4 बजे पड़े सीबीआई के छापे में बैंक के शाखा प्रबंधक, एक ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किए गए। सीबीआई टीम बताया कि पकड़े गए मैनेजर को लखनऊ स्थित सीबीआई के सक्षम न्यायालय में पेश किया जाएगा।

प्राप्त समाचार के अनुसार परशुरामपुर बाजार की सेंट्रल बैंक की शाखा में मंगलवार को दिन में करीब 4 बजे उस समय अफरा-तफरी मच गई जब लखनऊ के नंबर प्लेट लगी दो गाड़ियों से सीबीआई टीम के 10 लोग आ धमके तथा सीधे प्रबंधक कक्ष में पहुंचकर पूछताछ करने लगे।

सीबीआई टीम का नेतृत्व कर रहे निरीक्षक संतोष तिवारी ने बताया कि सेंट्रल बैंक परशुरामपुर की शाखा से संबद्ध एक ग्राहक सेवा केंद्र जिस को चलाने के लिए बरहपुर गांव की जगह निर्धारित की गई है।

ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक अजय कुमार गुप्ता ने सीबीआई को शिकायत की थी की परशुरामपुर सेंट्रल बैंक के शाखा प्रबंधक बरहपुर गांव में दिए गए ग्राहक सेवा केंद्र को चलाने के लिए उससे 9 हजार रूपये मांग रहे हैं, रिश्वत के रूप में मांगी गई 9 हजार की राशि धीरे धीरे 5 पांच पर तय की गई।

मंगलवार को जब अजय कुमार गुप्ता सेंट्रल बैंक परशुरामपुर के शाखा प्रबंधक राकेश कुमार को रिश्वत के रूप में 5 हजार रूपये दे रहे थे उसी समय सीबीआई की टीम निरीक्षक संतोष तिवारी के नेतृत्व में बैंक में जा पहुंची और रिश्वत लेते हुए शाखा प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया।

निरीक्षक संतोष तिवारी ने बताया कि शाखा प्रबंधक को लखनऊ की सक्षम अदालत में पेश किया जाएगा। इस संदर्भ में पत्रकारों से बात करते हुए सीबीआई निरीक्षक ने बताया कि यदि केंद्र सरकार का कोई कर्मचारी रिश्वत मांगता है तो 0522 22 33 474 पर फोन फैक्स के जरिए सूचना दें। सीबीआई की टीम में निरीक्षक संतोष तिवारी के अलावा बृजेश कुमार, संदीप पांडे, अनमोल सचान, सुरेंद्र सिंह सहित 10 लोग शामिल थे।