Barmer News: बाड़मेर के जिला शिक्षा अधिकारी ₹50000 की घूस लेते अरेस्ट, हनुमानगढ़ में ₹40000 लेते कंडक्टर गिरफ्तार

145
Barmer News: बाड़मेर के जिला शिक्षा अधिकारी ₹50000 की घूस लेते अरेस्ट, हनुमानगढ़ में ₹40000 लेते कंडक्टर गिरफ्तार

Barmer News: बाड़मेर के जिला शिक्षा अधिकारी ₹50000 की घूस लेते अरेस्ट, हनुमानगढ़ में ₹40000 लेते कंडक्टर गिरफ्तार

डिसक्लेमर:यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।

Barmer News: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की एक टीम ने गुरुवार को बाड़मेर में कार्रवाई करते हुए रिश्वतखोरी के एक मामले में जिला शिक्षा अधिकारी सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें एक बाड़मेर का जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) केसर दान रत्नू शामिल है। यह रिश्वत एक निलंबित कर्मचारी को परिलाभ दिलवाने और विभागीय जांच में मदद करने की एवज ली गई।

 

जयपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की एक टीम ने गुरुवार को बाड़मेर में कार्रवाई करते हुए रिश्वतखोरी के एक मामले में जिला शिक्षा अधिकारी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया। बाड़मेर के जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) केसर दान रत्नू को कथित दलाल जीवनदान चारण और आसु सिंह राजपुरोहित (निजी व्यक्ति) सहित परिवादी से 50 हजार रुपये की कथित रिश्वत राशि लेते गिरफ्तार किया गया है। परिवादी की ओर से शिकायत दी गई कि उसके निलंबन काल के समस्त परिलाभ दिलवाने व विभागीय जांच में मदद करने की एवज में आरोपी जिला शिक्षा अधिकारी रत्नू की ओर से दो लाख रुपए की रिश्वत राशि मांगकर परेशान किया जा रहा है।

शिक्षा अधिकारी के घर और अन्य ठिकानों पर भी तलाशी

ब्यूरो ने शिकायत का सत्यापन कर गुरुवार को आरोपी रत्नू को अपने दलाल जीवनदान चारण और आसु सिंह के माध्यम से परिवादी से 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के निवास और अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है। एसीबी की ओर से मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज किया गया है।
navbharat times -Rajasthan news : अजमेर में घूसखोर पुलिसवाला गिरफ्तार, गिरफ्तारी वारंट दिखाकर बुजुर्ग महिला से ऐंठे थे रुपए
हनुमानगढ़ में रोडवेज का परिचालक ट्रैप, 40 हजार रुपए के साथ गिरफ्तार
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर की टीम ने गुरुवार को जिला मुख्यालय हनुमानगढ़ पर कार्रवाई करते हुए रोडवेज के एक परिचालक को ट्रैप किया। रोडवेज के इस परिचालक ने यह रिश्वत पांच लाख रुपये के एरियर के भुगतान की एवज में मांगी थी। ख़ास बात यह है कि यह रिश्वत रोडवेज के डिपो मैनेजर के नाम पर मांगी गई थी।
navbharat times -Dausa News : बिजली विभाग के अभियंता और लाइनमैन रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार
जानकारी के अनुसार एसीबी द्वारा की गयी यह कार्रवाई रोडवेज बस में तैनात एक अन्य परिचालक के परिवाद पर की गई। हनुमानगढ़ रोडवेज डिपो के एक परिचालक ने जयपुर एसीबी में शिकायत करते हुए बताया कि अन्य परिचालक विजय छाबड़ा की ओर से करीब पांच लाख रुपए के एरियर का भुगतान करवाने के एवज में डिपो मैनेजर के नाम से उससे घूस मांगी जा रही है। जब एसीबी की टीम ने इस शिकायत का सत्यापन करवाया तो यह शिकायत सही पायी गयी। रिश्वत देने के लिए आज का दिन तय किया गया और जब विजय छाबड़ा को दोपहर के वक्त रिश्वत के चालीस हजार रुपये दिए जा रहे थे एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथो पकड़ लिया। उधर एसीबी के अधिकारी इस मामले में डिपो मैनेजर की भूमिका कि भी जांच कर रहे हैं क्यों कि एरियर का भुगतान करने का अधिकार डिपो मैनेजर के पास ही होता है। संभव है कि परिचालक इस मामले में माध्यम की भूमिका निभा रहा हो।

Rajasthan Latest Breaking News: राजस्थान की ब्रेकिंग न्यूज़

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News