यूपी में एक और रोक।

vip
Ban VIP Culture

वीआईपी कल्चर पर लगाई सीएम योगी ने रोक,

वैसे तो हर तरफ मोदी मोदी और योगी योगी है लेकिन भाजपा के सारे फैसले विपक्ष पार्टियों को परेशान कर रहे है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वीआईपी कल्चर को खत्म करने का फैसला लिया है वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस फैसले का स्वागत किया है. योगी आदित्यनाथ ने पीएम के फैसले को दस दिन पहले ही यूपी में लागू करने का फैसला किया है. यानी आज से यूपी में लाल और नीली बत्ती लगी गाड़ियां नजर नहीं आएंगी.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार शाम विभागों की प्रजेंटेशन देखने के लिए बैठक बुलाई थी. सीएम योगी ने प्रजेंटेशन तो देखी ही, साथ ही पीएम मोदी के फैसले पर अमल का फरमान भी जारी कर दिया. सीएम योगी ने पूरे राज्य में 21 अप्रैल से ही लाल और नीली बत्ती के इस्तेमाल पर ब्रेक लगाने का आदेश जारी कर दिया.

मीटिंग में ये फैसला हुआ
मीटिंग में फैसला हुआ कि कोई भी नेता, मंत्री या अधिकारी अपनी गाड़ियों पर लाल और नीली बत्ती नहीं लगाएगा. वीआईपी का चलन खत्म होगा, अगर आदेश का उल्लंघन किया गया तो ऐसा करने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. बता दें कि हूटर बजाने का आदेश पहले ही खत्म किया जा चुका है.

बता दें कि मोदी कैबिनेट ने बुधवार को गाड़ियों से लाल बत्ती हटाने का फैसला लिया था. फैसले के बाद से केंद्रीय मंत्रियों ने तुरंत अपनी गाड़ियों से बत्ती हटानी शुरू कर दी थी. इस फैसले के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि ये कल्चर पहले ही खत्म हो जाना चाहिए था. वहीं ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर नितिन गडकरी का कहना है जो इस नियम का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पीएम मोदी का एक और नया फैसला, अब भारत में होगा खत्म वीआईपी कल्चर।