Balraj Kundu: हरियाणा के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू के भाई को एमपी पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

101
Balraj Kundu: हरियाणा के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू के भाई को एमपी पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

Balraj Kundu: हरियाणा के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू के भाई को एमपी पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

गुरुग्राम: रोहतक के महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू के भाई शिवराज को गुरुग्राम के सेक्टर 50 एरिया की हार्वमनी सोसायटी से गिरफ्तार किया गया है। मध्यप्रदेश के सागर जिले के मोतीनगर थाने की पुलिस ने सोमवार रात को यह कार्रवाई की। मध्य प्रदेश पुलिस की टीम सेक्टर 50 थाने पहुंची और 2021 के एक मामले में आरोपी की गिरफ्तारी की मदद करने को कहा। सेक्टर 50 थाने से टीम उनके साथ गई और एमपी पुलिस ने शिवराज को गिरफ्तार किया, फिर टीम यहां से आरोपी को अपने साथ लेकर चली गई। इस एफआईआर में विधायक बलराज कुंडू, उनके भाई समेत 7 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

सागर जिले के मोतीनगर थाने में ये एफआईआर हरियाणा के ही झज्जर जिले के रहने वाले सुल्तान सिंह ने दर्ज कराई थी। ये बालाजी कंस्ट्रक्शन नाम से कंपनी चलाते हैं। ये कंपनी आरसीसी मिक्सचर और मशीनरी मुहैया कराती है। 2015 में परिवर्तन बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड गुरुग्राम का काम ग्वालियर में आरएमसी प्लांट लगाकर कंक्रीट मिक्सचर सप्लाई कर रहा था। वहीं पर परिवर्तन बिल्डटेक कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर रोहित शर्मा से मुलाकात हुई। 2018 में रोहित शर्मा झज्जर आकर सुल्तान सिंह से मिला। उसने कहा कि मुझे केसीसी बिल्डकॉन का काम मिला है और 6-7 महीने में सप्लाई का काम आपको दिला दूंगा, फिर रोहित अपने साथ सुल्तान सिंह को केसीसी कंपनी के गुरुग्राम ऑफिस में ले गया। वहां पर विधायक बलराज कुंडू, उसके भाई शिवराज कुंडू, बीके लांबा और हासिम खान से मिलवाया।

बलराज कुंडू, शिवराज और बीके लांबा इस कंपनी के निदेशक बताए गए। हासिम खान को इस कंपनी का मध्य प्रदेश का हेड बताया गया। इन सभी ने बताया की इनकी कंपनी को भोजवा जैसीनगर रोड सागर में सड़क बनाने का काम मिला है। करीब 65.5 करोड़ का ये काम बताया गया। वहां पर एमपीआरडीसी का एग्रीमेंट भी दिखाया गया, इस पर 14 सितंबर 2016 की डेट थी। इस पर सवाल करने पर उन्होंने कहा कि रेडकन कंपनी इनकी ही सब कंपनी है। जिसका काम रोहित शर्मा देख रहा है। कुछ दिन बाद सुल्तान सिंह रोहित और हासिम से मिला।

9 फरवरी 2018 को रोहित ने सुल्तान की कंपनी के साथ 6 करोड़ 97 लाख रुपये का एग्रीमेंट किया। हर महीने पेमेंट की बात हुई। सुल्तान ने भोपाल जैसीनगर रोड पर प्लांट लगाकर मई 2018 से कंक्रीट मिक्सचर सप्लाई करना शुरू कर दिया। शरु में उसे पेमेंट दी गई, लेकिन बाद में पेमेंट देना बंद कर दिया। करीब 8 महीने में 5 करोड़ 76 लाख15 हजार रुपये का बिल पेंडिंग रहा। कई बार कहने पर भी पेमेंट नहीं की गई। जनब उसने माल सप्लाई करना बंद कर दिया तो उसे धमकाया गया। प्लांट वहां से उठा ले जाने की धमकी दी गई।

दबाव में पीड़ित ने अपना प्लांट 62 लाख रुपये में केसीसी कंपनी को बेच दिया। 30 लाख 35 हजार रुपये 19 जुलाई 2019 को सुल्तान के खाते में ट्रांसफर कर दिए गए। प्लांट की बाकी रकम फाइनेंस कंपनी को दे दी गई। बकाया पेमेंट का चेक सुल्तान की कंपनी के नाम दिया गया लेकिन ये चेक बाउंस हो गया। इसके बाद पीड़ित कंपनी के गुरुग्राम ऑफिस पहुंचा तो उसे गाली देकर धमकाया गया। उसके बाद पीड़ित ने चेक बाउंस का केस झज्जर कोर्ट में डाला अब पुलिस ने इस मामले में विधायक के भाई को गिरफ्तार किया है। इस मामले में विधायक और अन्य पर भी जल्द कार्रवाई हो सकती है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News