Bageshwar Baba की तरह दिव्य दरबार लगाता है 20 साल का लवलेश, भीड़ देख हैरान रह जाते हैं लोग

27
Bageshwar Baba की तरह दिव्य दरबार लगाता है 20 साल का लवलेश, भीड़ देख हैरान रह जाते हैं लोग


Bageshwar Baba की तरह दिव्य दरबार लगाता है 20 साल का लवलेश, भीड़ देख हैरान रह जाते हैं लोग

छतरपुर: पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक ऐसा नाम जिसे शायद ही आज कोई नहीं जानता हो। बागेश्वर धाम सरकार के नाम से लोकप्रिय पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री नागपुर विवाद के बाद से लगातार सुर्खियों में हैं। बागेश्वर धाम सरकार किसी के भी मन की बात उसके बिना बताए पढ़ लेते हैं। बागेश्वर महाराज अपने भक्तों की समस्या सुनकर एक पर्ची में लिखते हैं और फिर उसका समाधान बताते हैं। बागेश्वर महाराज ऐसा कैसे कर लेते हैं इसे लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल भी हैं। लेकिन बागेश्वर धाम सरकार के अलावा एक संत और हैं जो लोगों के मन की बात को पढ़ लेते हैं। इनका नाम है लवलेश तिवारी। लवलेश तिवारी भी बीते एक सालों से दरबार लगाकर लोगों के मन की बात बता देते हैं।

कौन हैं लवलेश तिवारी

लवलेश तिवारी की उम्र महज 20 वर्ष है। पिता का नाम स्वर्गीय तुलसीदास तिवारी एवं माता का नाम फूलबाई तिवारी है। लवलेश की तीन बहने हैं। लवलेश बताते हैं की उनके पिता की मृत्यु उस समय हुए जब वह महज 8 साल के थे। पिता भी कर्मकांडी पंडित थे। लवलेश ने केवल आठवीं क्लास तक की पढ़ाई की। उनकी शुरुआती शिक्षा छतरपुर जिले के महर्षि स्कूल से हुई। लवलेश तिवारी छतरपुर जिले के मढ़ा के रहने वाले हैं।

पंडोखर सरकार हैं गुरु

पंडोखर सरकार हैं गुरु

आठवीं तक की पढ़ाई करने के बाद लवलेश तिवारी वेदों का पढ़ाई करने के लिए वृंदावन चले गए। लवलेश बताते हैं कि उनकी साधना के गुरु पंडोखर सरकार हैं। बता दें कि पंडोखर सरकार खुद दरबार लगाते हैं और लोगों के मन की बात को पढ़ लेते हैं।

कैसे जान लेते हैं मन की बात

 कैसे जान लेते हैं मन की बात

मन की बात कैसे जान लेते हैं। इस सवाल का जवाब लवलेश तिवारी ने ठीक उसी तरह दिया जिस तरह से बागेश्वर सरकार देते हैं। लवलेश तिवारी ने कहा कि लोगों के मन की बात जान पाना भगवान हनुमान की भक्ति के बिना संभव नहीं है। भगवान हनुमान उन्हें आदेश करते हैं और वह लोगों की मन की बात पर्ची पर लिख देते हैं।

1 साल से लगा रहे हैं दरबार

1-

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के तरह ही लवलेश तिवारी भी दरबार लगाते हैं। हालांकि यह दरबार महज एक वर्ष से ही लगा रहे हैं। लवलेश के दरबार में भी वही सब होता जो पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार में होता है। लवलेश भी भीड़ में से किसी को भी खड़ा कर देते हैं और उसके मन की बात पर्ची पर लिख देते हैं।

कुछ महीने पहले लगा था रेप का आरोप

कुछ महीने पहले लगा था रेप का आरोप

पंडित लवलेश तिवारी पर रेप का आरोप लगा था। राजनगर थाना क्षेत्र के खैरी टपरियन में उन्होंने अपना दरबार लगाया था। उनके दरबार में खूब भीड़ आने लगी। दूर-दूर से लोग दरबार में आते। लवलेश तिवारी समस्याओं का हल बताते है लेकिन पास के ही गांव में रहने वाली एक महिला ने लवलेश पर आरोप लगाया कि महाराज ने उसे अपने पास बुलाकर उसके साथ बलात्कार किया। महिला के आरोप के बाद पुलिस ने लवलेश को गिरफ्तार किया और 6 माह की सजा के बाद जमानत पर रिहा हुए। जेल से रिहा होने के बाद पंडित लवलेश तिवारी फिर से दरबार लगा रहे हैं और लोगों की भीड़ भी पहले की तरह आने लगी है।



Source link