बाबरी मस्जिद केस में बड़ा ट्विस्ट।

0
Babri Masjid Case
Babri Masjid Case

बाबरी मस्जिद की गुथ्थी को सुलझाने के लिए बैठाई गई विशेष सीबीआई कोर्ट में आज सभी आरोपी हाज़िर हुए. सभी आरोपियों की ज़मानत याचिका को मंज़ूरी देदी गई है और सीबीआई कोर्ट ने आरोपियों की सभी आरोपों को खारिज किये जाने की मांग को रद्द कर दिया है. इसके बाद कोर्ट ने सभी आरोपियों पर धारा 120 B के तहत आरोप तय किए हैं. अब इन सभी 12 आरोपियों के खिलाफ आपराधिक साजिश का केस चलेगा.

अयोध्या मामले में सभी 12 आरोपी कोर्ट में पेश हुए थे. इन सभी को कोर्ट ने जमानत दे दी है. सभी आरोपियों ने कोर्ट से आरोपों को खारिज करने की मांग की थी .

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विशेष सीबीआई कोर्ट की दलील शुरू होने से पहले बीजेपी के सीनियर लीडर एल के आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मिलने वीआईपी गेस्ट हाउस पहुंचे. इस मुलाकात के बाद आज सीएम अयोध्या भी जाएंगे.

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा भाजपा के सभी नेता निर्दोष है और अब विशेष सीबीआई कोर्ट की सुनवाई चल रही है और फैसला आने से पहले कुछ भी बोलना उचित नहीं होगा. नायडू ने कहा कि कानूनी कार्यवाही के बाद हमारे नेता इस मामले में बेदाग निकलेंगे.

बाबरी केस के आरोपियों में से एक यूपी के उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने कहा की बार बार उसे मस्जिद बोलना बंद करिये वो रामजन्म भूमि है.

आरोपियों को अभी तो जमानत मिल गई है लेकिन विशेष सीबीआई कोर्ट ने दावा किया है की आरोप साबित करने के लिए जल्द ही फैसला सुनाया जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × three =