साल 2019 के चुनाव पर बोले रामदेव बाबा, कौन होगा पीएम ये बताना अभी मुश्किल

0

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी के करीबी बाबा रामदेव ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ही एक बड़ा बयान दे दिया है. जो अब भाजपा के लिए परेशानी का सबक बन सकता है.

मैं किसी का समर्थन या विरोध नहीं कर रहा- रामदेव 

आपको बता दें कि पिछले चुनाव में मोदी को पीएम बनाने का अभियान चलाने वाले रामदेव ने कहा है कि इस बार कौन पीएम बनेगा पता नहीं है. तमिलनाडु के मुदैर में एक कार्यक्रम के दौरान स्वामी रामदेव ने कहा कि राजनीतिक के हालात अभी काफी मुश्किल भर है, हम नहीं कहे सकते की अगला प्रधानमंत्री कौन होगा. मैं राजनीती पर अभी ध्यान नहीं दे रहा हूं, मैं किसी का समर्थन या विरोध नहीं कर रहा.

रामदेव ने ये ही नहीं हिंदू राष्ट्र और सांप्रदायिकता जैसे अहम मुद्दों पर भी बीजेपी पर इशारों ही इशारों में तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि हम एक और सांप्रदायिक या हिंदू भारत नहीं बनाना चाहते है. बल्कि हम आध्यामिक भारत और विश्व बनाना चाहते है.

आध्यामिक भारत और विश्व बनाना चाहते है- रामदेव 

इसे पहले बाबा रामदेव ने साफ स्पष्ट किया है कि वह भाजपा या किसी और के लिए प्रचार नहीं करेंगे. उनका कहना है कि साल 2014 में उन्होंने खुलकर पीएम मोदी का इसलिए काफी समर्थन किया था कि तब स्थिति काफी गंभीर थी और अब नहीं है. राजनीती से खुद को प्रे बताते हुए रामदेव ने कहा कि वो जल्द ही हर जिले में मुफ्त योग शिविर लगाएंगे. उन्होंने याद दिलाया कि योग धार्मिक नहीं बल्कि वैज्ञानिक है.