बाबा रामदेव का बयान, ‘सरकार करे मदद तो 40 रूपए लीटर में बेच सकता हु पेट्रोल और डीज़ल’

0

योग गुरु बाबा रामदेव सामाजिक व कई अन्य मुद्दों पर अपनी राय रखते रहते है. वह कई दफा मोदी सरकार की तारीफ करते हुए भी नज़र आये है. लेकिन ताजा मामला डीज़ल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर है. बाबा रामदेव ने अपने एक बयान में कहा है की यदि सरकार उनकी मदद करे तो वह देश में 35 से 40 रूपए प्रति लीटर तेल बेच सकते है. उन्होंने यह भी कहा की यह कदम उठाने के लिए उन्हें सरकार की तरफ से मदद भी चाहिए होगी.

सरकार टैक्स में दे कुछ छुट तो बेच सकता हु सस्ता तेल: बाबा रामदेव

योगगुरु रामदेव ने रविवार को कहा कि अगर मुझे इजाजत मिले तो वह डीज़ल-पेट्रोल 35 से 40 रुपए में बेच सकते हैं. एक मीडिया रिपोर्ट में उन्‍होंने कहा- ‘अगर सरकार मुझे ऐसा करने की इजाजत दे और टैक्‍स में कुछ छूट दे दे. मैं भारत को 35-45 रुपए लीटर में पेट्रोल-डीज़ल दे सकता हूं.

बता दे देश में अभी पेट्रोल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी देखने को मिली है. देश के कई हिस्सों में पेट्रोल के कीमत 90 रूपए तक पहुच गई. ऐसें में सरकार की सम्स्या भी बढ़ती जा रही है.

पेट्रोल-डीजल की ऊंची कीमतों का अगले साल होने वाले चुनाव पर पड़ेगा असर

योगगुरु बाबा रामदेव ने यह भी कहा की अगर केंद्र की मोदी सरकार जल्द तेल के बढ़ते दामों पर लगाम नहीं लगाती तो उसे आने वाले लोकसभा चुनाव में काफी दिक्कतों का सामना करना पढ़ सकता है. उन्होंने यह भी कहा की तेल के दामो में बढ़ोतरी रोकने के लिए केंद्र सरकार को कदम उठाना चाहिए.

इसके अलावा जब उनसे भाजपा के लिए प्रचार करने के लिए पूछा गया तो उन्होंने कहा की वह किसी एक दल के साथ नहीं है. यही नहीं उन्होंने यह भी कहा की वह अब राजनीति से काफी दूर हो चुके है.

डेयरी क्षेत्र में भी उतरी बाबा रामदेव की पतंजलि

पतंजलि 13 सितंबर को डेयरी, मिनरल वाटर और फ्रोजन वेजिटेबल सेगमेंट क्षेत्र भी उतर गई है. पतंजलि ने इन क्षेत्रों से संबंधित 5 नए उत्‍पाद लॉन्‍च किए. डेयरी उत्‍पादों में कॉऊ मिल्‍क, दही, छाछ और पनीर शामिल हैं जबकि फ्रोजन वेजिटेबल रेंज में मटर, मिक्‍स वेज, स्‍वीट कॉर्न और फिंगर आलू उत्‍पाद की शुरुआत की है. रामदेव ने कहा कि कॉऊ मिल्‍क अन्‍य स्‍थापित ब्रांडों से 2 रुपए तक सस्‍ता होगा. कंपनी दूध व अन्‍य उत्‍पाद टेट्रा पैक में भी लॉन्‍च करेगी.