इंडस्ट्री की चकाचौंध से दूर नुपूर अलंकार संन्यास में रम गईं, भक्ति में डूबकर करती दिखीं डांस

64
वीडियो: इंडस्ट्री की चकाचौंध से दूर नुपूर अलंकार संन्यास में रम गईं, भक्ति में डूबकर करती दिखीं डांस

वीडियो: इंडस्ट्री की चकाचौंध से दूर नुपूर अलंकार संन्यास में रम गईं, भक्ति में डूबकर करती दिखीं डांस

फिल्म से लेकर टीवी इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर्स हैं जिन्होंने ग्लैमर की चकाचौंध के ऊबकर अपने लिए अलग रास्ता चुना। यह रास्ता इंडस्ट्री की रंगीनियों से बिल्कुल उलट संन्यास और आध्यात्म वाला रास्ता था। ऐसे सितारों की लिस्ट में एक नाम है टीवी एक्ट्रेस नुपूर अलंकार का। नुपूर एक्टिंग की दुनिया से दूर भगवान की भक्ति में लीन हो गई हैं। नुपूर का एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उन्हें भक्ति में डूबे देखकर फैन्स भी हैरान हैं।

कृष्ण के मंदिर नें भक्ति में डूबकर डांस कर रहीं नुपूर
ग्लैमर से भरी टीवी इंडस्ट्री को हमेशा के लिए बाय कह चुकीं एक्ट्रेस Nupur Alankar का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। काफी समय हो गया जब नुपूर का मोह इंडस्ट्री से पूरी तरह हट गया है। नुपूर का नया वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है जिसमें वह भगवान कृष्ण की भक्ति में पूरी तरह से डूबी दिख रही हैं। इस वीडियो में बाकी कृष्ण भक्तों के बीच नुपूर भी नजर आ रही हैं और तालियां बजा-बजाकर भक्ति में लीन होकर झूमती नजर आ रही हैं।


सांसारिक मोहमाया से दूर होने की ये है वजह
सांसारिक मोहमाया से नुपूर के इस तरह अलग होने की एक खास वजह है। बताया जाता है कि लॉकडाउन के जौरान नुपूर की मां बीमार पड़ी थीं। नुपूर के पास मां के इलाज के लिए उनके पास पैसे नहीं थे, जिसके बाद उन्होंने लोगों से आर्थिक मदद के लिए गुहार लगाई थी। हालांकि लोगों ने उन्हें क्राउड फंडिंग के जरिए मदद भी पहुंचाई, लेकिन दुर्भाग्य से वह अपनी मां को बचा नहीं पाईं। नूपुर अलंकार का कहना है कि इस घटना ने उन्हें अंदर से तोड़कर रख दिया और समझ में आ गया कि जीवन में अब कुछ नहीं बचा जिसके खोने का भय हो।


जरूरतमंदों की मदद करने का लिया फैसला
बताया जाता है कि आध्यात्मिक जीवन की तरफ नुपूर का झुकाव शुरू से ही था। इस घटना के बाद उन्होंने अपना जीवन जरूरतमंदों की मदद और आध्यात्म में बिताने का फैसला ले लिया।


साल 2002 में हुई थी शादी
हालांकि बता दें कि नुपूर शादीशुदा हैं। उन्होंने साल 2002 में अलंकार श्रीवास्तव से शादी की थी। चर्चा है कि पिछले काफी समय से दोनों अलग रह रहे थे और उनके बीच पति-पत्नी जैसा कोई इक्वेशन नहीं रहा था। अपने पति और सास की रजामंदी के बाद ही उन्होंने संन्यास लेने का फैसला लिया। नुपूर यह भी बता चुकी हैं कि आधायात्म की राह पर चलने का फैसला उन्होंने सोच-समझकर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई वाले अपने फ्लैट को नुपूर ने किराए पर दिया है।


‘शक्तिमान’ और ‘दीया और बाती हम’ जैसे शो में कर चुकी हैं काम
एक्टिंग की दुनिया में नुपूर तकरीबन 27 साल तक टीवी इंडस्ट्री का हिस्सा रहीं। इसके अलावा वह सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (सिन्टा) की भी सदस्य रही हैं। नूपुर अलंकार ने ‘शक्तिमान’, ‘घर की लक्ष्मी बेटियां’, ‘दीया और बाती हम’ जैसे कई सीरियलों के अलावा ‘राजाजी’, ‘सावरिया’, ‘सोनाली केबल’ जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं।


नुपूर भगवान की भक्ति में रम चुकी हैं
नुपूर की इससे पहले भी कई झलकियां सामने आ चुकी हैं जिनमें वह झोपड़ी के सामने बैठकर आसन लगाती हुईं और ईश्वर में लीन नजर आ रही हैं। नुपूर की ये तस्वीरें और वीडियो उनके फैन्स को हैरान कर रहे हैं।