कोरोना वायरस में इन चीजों का सेवन करने से बचे!

1235
coronavirus
coronavirus

दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। 1 लाख से ज्यादा मामले इस सन्दर्भ में सामने आये है, देश भर में कोरोना वायरस से निपटने के लिए बड़े स्तर पर चिकित्सा तैयारी चल रही है। दिल्ली के बड़े बड़े हॉस्पिटल में कोरोना वायरस से बचने के लिए पृथक केन्द्र बनाये गए है, दिल्ली और केंद्र सरकार द्वारा भी कोरोना वायरस से निपटारे के लिए उत्तम कदम उठाये गए है।

आज हम आपको यह बताने जा रहे है की कोरोना वायरस से बचने के लिए किस तरह के खान -पान का सेवन करने से आपको बचाना चाहिए ,और सबसे पहले कच्चा मीट का सेवन करने से परहेज करे, कच्चे मीट जैसे कच्चे माल जैसे कि सुशी और शशिमी में कोरोना वायरस पाए जा सकते है।

Cor00 -

कोरोनावायरस एक सांस का वायरस है जो मुख्य रूप से एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से फैल सकता है. एक निवारक उपाय के रूप में, कच्चे मांस के सेवन से बचना ठीक है। उसी के साथ कच्चे अंडे का सेवन करने से भी परेहज करे , कच्चा अंडा कोरोना वायरस में घातक बन सकता है। सव्जियों को अच्छे से धोकर खाये, कच्ची सब्जियां जैसे पत्ता गोबी , भिंडी भूल कर भी न खाये। ठंडी चीज़े जैसे कोल्ड ड्रिंक से परहेज करे तो बेहतर होगा।

यह भी पढ़े :केरल में कोरोना का कहर जारी,एक और मरीज़ संक्रमित

लेकिन वही अगर आप आंवला, लाल या पीली शिमला मिर्च, संतरा, अमरूद पपीता, स्टार सौंफ, अंगूर, ब्लू बेरीज, क्रैनबेरीज, स्ट्रॉबेरीज, कोकोआ, और डार्क चॉकलेट जैसी चीजें खाने में शामिल करने से कोरोना वायरस से बचा जा सकता है।