Australia ODI Captain: 3 खिलाड़ी जो बन सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के नए वनडे कप्तान, आरोन फिंच ने लिया संन्यास

61
Australia ODI Captain: 3 खिलाड़ी जो बन सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के नए वनडे कप्तान, आरोन फिंच ने लिया संन्यास


Australia ODI Captain: 3 खिलाड़ी जो बन सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के नए वनडे कप्तान, आरोन फिंच ने लिया संन्यास

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। लगातार फॉर्म से जूझ रहे 35 साल के फिंच रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेलेंगे। उन्होंने 2013 में पहला वनडे खेला था। 2017 में पहली बार उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी मिली थी। उनके संन्यास के बाद अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सामने बड़ा सवाल है कि टीम का नया कप्तान कौन होगा। टेस्ट कप्तान पैट कमिंस पहले ही साफ कर चुके हैं कि उनकी दिलचस्पी व्हाइट बॉल क्रिकेट की कप्तानी करने में नहीं है। इसके लिए उनके पास कई विकल्प हैं। हम आपको ऐसे ही तीन विकल्पों के बारे में बताने जा रहे हैं।

स्टीव स्मिथ
ऑस्ट्रेलिया के पास स्टीव स्मिथ के रूप में कप्तानी का बेस्ट विकल्प है। स्मिथ 2015 से 2018 के बीच वनडे टीम की कप्तानी कर चुके हैं। 2018 में दक्षिण अफ्रीका सैंडपेपर-गेट घटना के बाद उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया था। हालांकि वह अभी टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं। एशेज सीरीज में पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में उन्होंने टीम की कप्तानी भी की थी। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास उन्हें वनडे का नियमित कप्तान बनाने का विकल्प है।

एलेक्स कैरी
विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी टीम के उपकप्तान की भूमिका निभा चुके हैं। पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर फिंच का घुटना चोटिल हो गया था। उनकी जगह कैरी ने तीन मैच की वनडे सीरीज में टीम की कप्तानी की थी। वह टी20 में भी टीम के उपकप्तान रह चुके हैं। अगर टीम मैनेजमेंट स्मिथ को कप्तानी नहीं बनाती है तो उनके पास कैरी जैसा विकल्प भी है।

डेविड वॉर्नर
सैंडपेपर-गेट विवाद के बाद वॉर्नर की कप्तानी पर लाइफटाइम बैन लगा था। इस बैन को हटाने के लिए कई खिलाड़ी अपील कर चुके हैं। डेविड वॉर्नर ने पिछले महीने संकेत दिया था कि वह इस बैन को हटाने के लिए बोर्ड से बात करने वाले हैं। उन्होंने 2016 में तीन वनडे में कप्तानी की थी और सभी में टीम को जीत मिली। आईपीएल में उनकी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद चैंपियन बन चुकी है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बैन हटाकर उन्हें भी कप्तान बना सकता है।

Aaron Finch retirement: वर्ल्ड टी-20 से पहले ऑस्ट्रेलिया को करारा झटका, फिंच का वनडे क्रिकेट से संन्यासnavbharat times -Asia cup: एक्सपेरिमेंट्स की सनक ने टीम इंडिया को किया बर्बाद, रोहित शर्मा या राहुल द्रविड़ कौन है जिम्मेदार?navbharat times -Rohit Sharma: लर्निंग, लर्निंग और फिर लर्निंग… फैंस की भावनाओं के साथ मत खेलो रोहित, यह पूरा मामला अर्निंग का है!



Source link