AUS vs WI: बल्लेबाजों के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज ले रहे हैं वेस्टइंडीज की खबर, दूसरे टेस्ट में हुआ बुरा हाल

103
AUS vs WI: बल्लेबाजों के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज ले रहे हैं वेस्टइंडीज की खबर, दूसरे टेस्ट में हुआ बुरा हाल


AUS vs WI: बल्लेबाजों के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज ले रहे हैं वेस्टइंडीज की खबर, दूसरे टेस्ट में हुआ बुरा हाल

एडीलेड: ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन की बड़ी शतकीय पारियों और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 297 रन की साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां में सात विकेट पर 511 रन बनाने के बाद चार विकेट झटक कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। डे नाइट टेस्ट में स्टंप्स के समय तेजनारायण चंद्रपाल 47 और एंडरसन फिलिप एक रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। टीम ऑस्ट्रेलिया से 409 रन पीछे है और उस पर फालोऑन का खतरा मंडरा रहा है।

लगभग एक साल पहले एशेज सीरीज में इसी मैदान पर पदार्पण करने वाले माइकल नासेर (20 रन पर दो विकेट) ने इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखायी। उन्होंने क्रेग ब्रेथवेट और शामराह ब्रुक्स को पवेलियन भेजकर शानदार वापसी की।

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने इस दौरान ऑफ स्टंप के बाहर कसी हुई गेंदबाजी की और इसका फायदा उन्हें लगातार अंतराल पर विकेट के साथ मिला। ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट पर 330 रन के साथ दिन की शुरुआत की और बीते दिन शतक पूरी करने वाले लाबुशेन और ट्रेविस हेड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी की। दोनों दिन के शुरुआती 21.1 ओवर में 98 रन जोड़े।

डेवोन थॉमस ने लाबुशेन को आउट कर चौथे विकेट के लिए हेड के साथ उनकी 297 रन की साझेदारी को तोड़ा। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट में चौथे विकेट के लिए यह तीसरी बड़ी साझेदारी है। लगातार तीसरा शतक लगाने वाले लाबुशेन ने 305 गेंद की पारी में 14 चौके जड़े।

हेड 219 गेंद में 20 चौको की मदद से 175 रन बनाकर रन आउट हुए। कैमरून ग्रीन सिर्फ नौ रन बनाकर अलजारी जोशेफ (107 रन पर दो विकेट) की गेंद पर आउट हुए तो वही नासेर को ब्रेथवेट (35 रन पर एक विकेट) ने चलता किया।

कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने चाय से पहले ऑस्ट्रेलिया की पारी घोषित कर दी। इसके बाद दूधिया रोशनी में गुलाबी गेंद से वेस्टइंडीज के बल्लेबाज सामंजस्य बैठाने में जूझते दिखे। सिर्फ चंद्रपॉल ही ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का दिलेरी से सामना कर सके।

लाबुशेन ने पर्थ में पहले टेस्ट में 164 रन से मिली जीत में दोहरा शतक जड़ा था । उन्होंने अपने टेस्ट कैरियर के 3000 रन भी 51वीं पारी में पूरे कर लिये । डॉन ब्रेडमैन के बाद उन्होंने सबसे तेजी से यह आंकड़ा छुआ है । ब्रेडमैन ने 33 पारियों में 3000 रन पूरे किये थे ।

IND vs BAN, 3rd ODI: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम का प्लेइंग XI तय! दांव पर लगा है सम्मान
navbharat times -David Warner: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर डेविड वॉर्नर के मैनेजर ने फोड़ा बम, बोर्ड में मच गया है उथल पुथलnavbharat times -Indian Cricket Team FTP 2023: 3 महीने में 9 वनडे 6 T20 और 4 टेस्ट, टीम इंडिया को सांस लेने की फुर्सत नहीं



Source link