AUS vs WI: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज, 419 रन से जीत दर्जकर 2-0 से किया सीरीज पर कब्जा

0
108


AUS vs WI: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज, 419 रन से जीत दर्जकर 2-0 से किया सीरीज पर कब्जा

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया ने अपने तेज गेंदबाजों की तिकड़ी मिशेल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड और माइकल नेसर के तीन-तीन विकेट की मदद से वेस्टइंडीज स्कोर दूसरी पारी में केवल 77 रन पर आउट कर दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में 419 रन की बड़ी जीत हासिल की। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया दो मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज का क्लीन स्विप क्लीन स्वीप कर दिया। वेस्टइंडीज ने 497 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 38 रन से आगे बढ़ाई थी।

ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि पहले सत्र में ही उसके बाकी बचे छह विकेट निकाल दिए। इस बीच वेस्टइंडीज की टीम केवल 39 रन ही जोड़ पाई। ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 164 रन से जीत दर्ज की थी जबकि एडिलेड में उसकी जीत एकतरफा रही। ऑस्ट्रेलिया का एडिलेड में खेले गए दिन रात्रि टेस्ट मैचों में अजेय रिकॉर्ड बरकरार है।

ऑस्ट्रेलिया अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगा जिसका पहला मैच शनिवार को ब्रिसबेन में शुरू होगा। ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन सुबह वेस्टइंडीज की पारी समेटने में देर नहीं लगाई। स्टार्क ने डेवोन थामस (12) को विकेट के पीछे कैच कराकर इसकी शुरुआत की। इस तेज गेंदबाज ने इसके बाद जेसन होल्डर (11) की गिल्लयां बिखेरी।

नेसर ने विकेटकीपर अलेक्स कैरी की मदद से रोस्टन चेज (13) और जोशुआ डिसिल्वा (15) को पवेलियन भेजा। नाथन लियोन ने अलजारी जोसेफ को आउट करके टेस्ट क्रिकेट में अपने विकेटों की संख्या 450 पर पहुंचाई। नेसर ने मारक्विन्हो मिंडले को विकेट के पीछे कैच कराकर वेस्टइंडीज की पारी का अंत किया। यह कैरी का पारी में छठा कैच था।

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 511 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। उसकी इस पारी के आकर्षण ट्रेविस हेड (175) और मार्नस लाबुशेन (163) के शतक रहे। लाबुशेन ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाया था और उन्हें श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 214 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने उसे फॉलोऑन नहीं दिया और अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 199 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी।

AUS vs WI: बल्लेबाजों के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज ले रहे हैं वेस्टइंडीज की खबर, दूसरे टेस्ट में हुआ बुरा हाल
navbharat times -IND vs BAN, 3rd ODI: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम का प्लेइंग XI तय! दांव पर लगा है सम्मान
navbharat times -Ishan Kishan Statement: 300 रन चूक गया… वर्ल्ड रिकॉर्ड दोहरा शतक ठोकने के बाद ईशान किशन ने क्यों कहा ऐसा



Source link