Aus vs Eng: ऑस्ट्रेलिया ने निकाल दी वर्ल्ड चैंपियन की हवा, इंग्लैंड को 72 रनों से रौंदा, सीरीज की अपने नाम

182
Aus vs Eng: ऑस्ट्रेलिया ने निकाल दी वर्ल्ड चैंपियन की हवा, इंग्लैंड को 72 रनों से रौंदा, सीरीज की अपने नाम


Aus vs Eng: ऑस्ट्रेलिया ने निकाल दी वर्ल्ड चैंपियन की हवा, इंग्लैंड को 72 रनों से रौंदा, सीरीज की अपने नाम

सिडनी: स्टीव स्मिथ के 94 रन और मिशेल स्टार्क के (47 रन देकर) चार विकेट की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड को 72 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की इस सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर ली। मैच में स्टीव स्मिथ की 114 गेंद की पारी से ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट मैदान पर आठ विकेट पर 280 रन का स्कोर खड़ा किया। स्मिथ की बल्लेबाजी के बाद स्टार्क गेंदबाजी में कमाल दिखाया और विश्व चैंपियन इंग्लैंड की हवा निकाल दी।

स्टार्क अपने पहले ही ओवर में दो विकेट चटकाकर इंग्लैंड को बड़ा झटका दे दिया। जेम्स विंस (60 रन) और सैम बिलिंग्स (71 रन) ने इंग्लैंड को संभाले रखा लेकिन एडम जंपा (45 रन देकर चार विकेट) और स्टार्क ने उसकी सभी उम्मीदों पर पानी फेर दिया जिससे टीम 38.5 ओवर में 208 रन पर सिमट गई। स्टार्क को टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के अंतिम ग्रुप मैच में विवादास्पद तरीके से टीम से बाहर कर दिया गया था।

जेसन दूसरे मैच में भी हुए फ्लॉप

इस गेंदबाज ने पहले ही ओवर में जेसन रॉय को विकेट के पीछे कैच आउट कराया और फिर डेविड मलान को बोल्ड किया। ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को एडीलेड ओवल में पहले मैच में छह विकेट से हराया था। सीरीज का अंतिम मैच मंगलवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेला जायेगा।

स्मिथ ने कहा था कि एडीलेड में सीरीज के शुरुआती मैच में वह छह साल में पहली बार सर्वश्रेष्ठ महसूस कर रहे थे और शनिवार को फिर वह इस मुकाबले में वह अपनी पारी के दौरान नियंत्रण में दिखे। उन्होंने आउट होने से पहले गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। पिछले चार वनडे में स्मिथ ने 61, 105, नाबाद 80 और 94 रन की पारियां खेली हैं।

स्मिथ दिखाया कमाल

स्मिथ ने इस दौरान मार्नस लाबुशेन (58 रन) के साथ 101 रन की भागीदारी की। लाबुशेन ने यह पारी खेलकर भी हालिया खराब फॉर्म से वापसी की। मिशेल मार्श ने फिर 50 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में मदद की। इंग्लैंड के लिये आदिल राशिद ने 57 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

जंपा ने मैच के बाद कहा, ‘इस सीरीज में जीत हमारे लिये काफी अहम है। मुझे लग रहा है कि हमने कुछ अच्छा क्रिकेट खेला और सही समय पर बड़े विकेट झटके। विश्व कप के प्रदर्शन से हम निराश थे। इंग्लैंड सर्वश्रेष्ठ टीम है और उन्हें हराकर हमें थोड़ा अच्छा महसूस हो रहा है।’

Rishabh Pant: ऋषभ पंत और उर्वशी रौतेला के रिश्ते से उठ गया पर्दा, शुभमन गिल ने खोल दिए सारे राज
navbharat times -IND vs NZ: राहुल द्रविड़ को आराम दिए जाने पर रवि शास्त्री ने उठाए थे सवाल, अब अश्विन दिखाया पूर्व कोच को आईना
navbharat times -Ind vs Nz: स्टेडियम में सीटें साफ करते दिग्गज की तस्वीर वायरल, क्रिकेट वर्ल्ड में मचा बवाल, न्यूजीलैंड शर्मसार



Source link