Aurangabad News: लगातार 5वें दिन भी मिले आतंक के सामान, पढ़ें औरंगाबाद की बड़ी खबरें

144
Aurangabad News: लगातार 5वें दिन भी मिले आतंक के सामान, पढ़ें औरंगाबाद की बड़ी खबरें

Aurangabad News: लगातार 5वें दिन भी मिले आतंक के सामान, पढ़ें औरंगाबाद की बड़ी खबरें

औरंगाबाद: अति नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में माओवादियों के सफाये के लिए चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत लगातार पांचवें दिन भी आतंक के सामान बरामद किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक ( अभियान ) मुकेश कुमार के नेतृत्व में छकरबंधा के जंगलों में सीआरपीएफ, कोबरा बटालियन और जिला पुलिस द्वारा नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे सतत अभियान में शुक्रवार को शिकारीकुआं एवं आसपास के पहाड़ी क्षेत्र से 12 आईईडी बम समेत आतंक के सामानों की पुनः बड़ी खेप बरामद हुई है। बरामद सामग्रियों को मौके पर ही विनष्ट कर दिया गया है। इसके बाद भी नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान लगातार जारी है।

पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि भाकपा माओवादी की बिहार-झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के कमांडर इन चीफ संदीप यादव के निधन के बाद से संगठन का नया कमांडर चुनने के लिए बड़ी बैठक करने की तैयारी में लगे हैं। इसके लिए पिछले दिनों नक्सलियों ने बड़ी बैठक की तारीख भी तय की थी। तय तारीख पर गुप्त स्थान पर आहुत बैठक में शामिल होने के लिए बिहार-झारखंड के अलग-अलग इलाकों के एरिया, सब जोनल एवं जोनल कमांडर्स रवाना भी हुए थे लेकिन पुलिस को इसकी भनक लग जा रही है। इसके बाद पुलिस के द्वारा नक्सल प्रभावित इलाके में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। ऑपरेशन चलाये जाने के दौरान नक्सली पुलिस की पकड़ में आने से बचने के लिए अपने पास के हथियारों को जंगलों में छोड़कर सामान्य आदमी के रूप में खिसक जा रहे हैं।

गौरतलब है कि अति नक्सल प्रभावित मदनपुर थाना क्षेत्र के पचरुखिया और तरी के जंगल में सीआरपीएफ कैंप का निर्माण शुरू होने से नक्सलियों की राह में रोड़ा अटक गया है। कैम्प के निर्माण से वे हड़के हुए हैं। यही वजह है कि नक्सली लगातार किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है लेकिन पुलिस के एक्शन से उनके मंसूबों पर इधर हर बार पानी फिर जा रहा है।

छत पर सो रहे किशोर को सांप ने दूसरी बार काटा
छत पर सोने के क्रम में देर शाम एक 15 वर्षीय किशोर को सांपप ने काट लिया। इस बात की जानकारी उसने परिजनों को दी और फिर थोड़ी ही देर में उसके मुंह से झाग निकलने लगा और हालत गंभीर हो गई। ऐसा देख परिजन आनन-फानन में सदर अस्पताल औरंगाबाद में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत चिंताजनक देखते हुए चिकित्सकों ने बेहतर इलाज मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। किशोर की पहचान मुफस्सिल थाना अंतर्गत राजोई-बीजोई गांव निवासी रंजीत भगत के पुत्र नीरज कुमार के रूप में की गई है। जख्मी किशोर के बड़े भाई विक्रम ने बताया कि करीब दो सप्ताह पूर्व उसके भाई को एक सांप ने डस लिया था, जिसका इलाज पहले सदर अस्पताल औरंगाबाद और रेफर के बाद उसे मगध मेडिकल कॉलेज में इलाज कराया गया था। जहां इलाज़ के उपरांत घर लौटा था और फिर उसे छत पर सोने के क्रम में पुन: एक सांपप ने डस लिया, जिसका इलाज चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा है।

औरंगाबाद में ट्रेन की चपेट में आने से 26 वर्षीय युवक की मौत
पंडित दीनदयाल उपाध्याय-गया रेलखंड के रफीगंज और देव रोड स्टेशन के बीच एक ट्रेन की चपेट में आने से 26 वर्षीय युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान गया जिले के गेवाल बिगहा निवासी नईम खान के 26 वर्षीय पुत्र फैसल खान के रूप मे किया गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर वी के सिंह ने बताया कि सुबह में सूचना मिली की रेलवे ट्रैक के पास एक युवक घायल अवस्था में पड़ा है। आरपीएफ द्वारा आनन-फानन में रफीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इलाज के लिए लाया गया, जहां डॉक्टरों ने घायल को मृत घोषित कर दिया।

एनपीजीसीएल महाप्रबंधक को धमकी देने के मामले में आरोपी पूर्व पैक्स अध्यक्ष गिरफ्तार
औरंगाबाद जिले नवीनगर प्रखंड के नरारी कला खुर्द थाना क्षेत्र के एनपीजीसीएल के महाप्रबंधक मनोज अग्रवाल को जान से मारने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में महाप्रबंधक ने नरारी कला खुर्द थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया है। दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि बडेंम ओपी थाना क्षेत्र के माधे गांव निवासी पूर्व पैक्स अध्यक्ष मंटू सिंह के द्वारा फोन कर कहा कि मेरे आदमी को नौकरी पर रख लो, नहीं तो जान से मार देंगे। उन्होंने इसकी शिकायत स्थानीय थाना पुलिस को दी। जिस पर पुलिस तत्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित पूर्व पैक्स अध्यक्ष मंटू सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

नहरों से पटवन में बाधा उत्पन्न करने वाले हो जाएं सावधान
औरंगाबाद जिले में खेती के मौसम में विभिन्न नहरों एवं कैनाल के फाटक को स्थानीय लोगों द्वारा अनावश्यक रूप से बंद कर देने और अन्य रास्ते खोल देने की मिल रही सूचनाओं को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। जिला प्रशासन ने नहर और कैनाल के सुचारू संचालन को बाधित किये जाने से विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होने की संभावना को देखते हुए विभिन्न नहरों एवं कैनालों विशेषकर फाटकों पर विशेष निगरानी बनाए रखने एवं विधि व्यवस्था संधारण करने हेतु इन स्थलों पर मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News