Aurangabad News : औरंगाबाद में कैसे एक-एक कर डूबी 5 जिंदगी, परिजनों के लिए छोटी दिवाली बनी ‘ब्लैक संडे’

112
Aurangabad News : औरंगाबाद में कैसे एक-एक कर डूबी 5 जिंदगी, परिजनों के लिए छोटी दिवाली बनी ‘ब्लैक संडे’

Aurangabad News : औरंगाबाद में कैसे एक-एक कर डूबी 5 जिंदगी, परिजनों के लिए छोटी दिवाली बनी ‘ब्लैक संडे’

औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद में आज पांच घरों में दिवाली के दीप नहीं जलेंगे। पांचों परिवारों में मातम का माहौल है। दिवाली दर्दनाक बन गई है। रविवार का दिन उनके लिए ‘ब्लैक संडे’ बन गया। रोशनी का त्योहार पांच परिवारों के लिए अंधकार बनकर आ गया। एक-एक पांच जिंदगी काल के गाल में समा गईं। मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। हालांकि, घटना के तुरंत बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से मुआवजे की घोषणा कर दी गई है। घटना के बाद अभी तक तीन शवों की तलाश कर ली गई है। दो शवों की तलाश अभी जारी है।

नहाने गए 5 लोग डूबे
घटना रविवार की है। जब गोह प्रखंड के कुसुमरा घाट पर नहाने के क्रम में 5 जिंदगी गहरे पानी में उतर गई। घटना में चार किशोरियों सहित एक युवक की मौत हो गई। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि तत्काल मुहैया कराने का आदेश दिया। घटना के मुताबिक पुनपुन नदी के कुसुमरा घाट पर रविवार को चार किशोरियां कपड़ा धोने और स्नान करने गयी थीं। कपड़ा धोने के बाद सभी किशोरियां नदी में स्नान कर रही थी और इसी दौरान नदी के तेज बहाव में एक किशोरी बहने लगी। उसे बचाने के दौरान ही अन्य तीनों किशोरियां भी नदी में डूबने लगीं।

Aurangabad News: पुनपुन नदी में स्नान करने गई 4 बच्चियां डूब गई, बचाने के क्रम में एक आदमी भी डूबा
युवक बचाने में डूबा
किशोरियों को नदी में डूबते देख वहां मौजूद कुछ महिलाओं ने शोर मचाया। महिलाओं की आवाज सुनकर उसी गांव के एक व्यक्ति ने नदी में छलांग लगा दी और डूब रही लड़कियों को बचाने का प्रयास किया। इस दौरान किशोरियों ने खुद को बचाने के लिए उसे एक साथ पकड़ लिया। जिससे उनका भी संतुलन बिगड़ गया। वो भी नदी की तेज धारा में बह गया।

navbharat times -Aurangabad News: प्रेमी की खातिर मां से लड़ाई कर नहर में कूदी युवती, पढ़ें औरंगाबाद की खबरें
दो शव अभी भी लापता
घटना पर डीएम ने कहा अभी 3 शव ही बरामद हो पाया है। 2 शव अभी भी लापता है। जिसकी तलाश की जा रही है। डूबने वाले शंकर, निधि और मनीषा का शव बरामद कर लिया गया है। जबकि छोटी और काजल लापता है। डूबने वाली युवती काजल की मई 2023 में शादी होनी थी। घटना के बाद परिजनों के साथ पूरा गांव शोक में डूबा हुआ है। गांव के बच्चियों के साथ बखौरी विश्वकर्मा की 14 वर्षीय पुत्री निधि कुमारी नहाने गई थी। अन्य बच्चियों के साथ उसकी भी मौत हो गई। निधि की मौत की सूचना पर मां शोभा देवी पिता बखौरी विश्वकर्मा समेत अन्य परिजन चीत्कार उठे।

navbharat times -Katni: एमपी के कटनी में बड़ा हादसा, नदी में डूबने से पांच बच्चों की मौत
13 वर्षीय निधि की मौत
बिलखते परिजनों ने बताया कि निधि अपने घर से 5 वर्षीय भाई अंकुश कुमार के साथ कपड़ा धोने गई थी। नहाने के दौरान भाई-बहन डूबने लगे। लेकिन अंकुश को किसी तरह बचा लिया गया। इतना कहते ही मां रो पड़ी। घर के सदस्य चांदनी, जूही, अंकित एवं अंकुश का भी रोते-रोते बुरा हाल था। मृतक निधि नौवीं कक्षा की छात्रा थी और गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ती थी। वहीं, गनौरी भगत की 13 वर्षीय पुत्री मनीषा कुमारी अपनी बड़ी बहन कंचन कुमारी के साथ कपड़ा धोने गई थी। घटना में कंचन को बचाने गई मनीषा की डूबकर मौत हो गई। मनीषा सातवीं कक्षा की छात्रा थी।

navbharat times -MP : कटनी में एक साथ जली 5 दोस्‍तों की चिताएं, नदी में नहाने के दौरान डूबने से हुई थी मौत
कपड़े धोने गई थी छोटी कुमारी
गांव के हरिद्वार भगत की 13 वर्षीय पुत्री छोटी कुमारी घर से कपड़ा लेकर नदी घाट पर अकेले गई थी। शायद उसे पता था कि मां के साथ अन्य परिजन घाट पर पहुंचेंगे। सब मिलकर कपड़े की धुलाई करेंगे। परिजनों को पहुंचने से पहले ही छोटी नदी में सहेलियों के साथ नहाने लगी और गहरे पानी में समा गई। घटना की सूचना जब मां जंगाली देवी को मिली, तो वह बेहोश हो गई। भाई भोला कुमार, रोहित कुमार, बहन किरण कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, पिंकी कुमारी का रो-रोकर बुरा हाल है।
रिपोर्टः आकाश कुमार, औरंगाबाद

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News