Attack On Dalit Groom Bride: भिंड में दलित दूल्हे-दुल्हन पर हमला, जेवर भी लूटे, डीजे को लेकर हुआ था विवाद

0
65


Attack On Dalit Groom Bride: भिंड में दलित दूल्हे-दुल्हन पर हमला, जेवर भी लूटे, डीजे को लेकर हुआ था विवाद

भिंड: एमपी (bhind today news) के भिंड में एक दलित की बारात को रोक कर बदमाशों ने दूल्हा और दुल्हन के साथ मारपीट की है। दूल्हे के सामने ही दुल्हन के जेवर भी लूट लिए हैं। इस घटना के बाद पूरी बारात मालनपुर थाने पहुंच गई और बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ मारपीट समेत एससी-एसटी एक्ट और डकैती अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। इस घटना के बाद इलाके के लोगों में नाराजगी है।


दरअसल, जानकारी के अनुसार मुरैना जिले के ग्राम बड़वारी निवासी राखी जाटव की बारात ग्वालियर के लाल टिपारा से पहुंची थी। शादी चल रही थी और शादी में डीजे भी बज रहा था। डीजे पर डांस करने को लेकर राखी जाटव के गांव के ही कुछ युवकों का बारातियों से विवाद हो गया। उस वक्त तो मामला शांत हो गया लेकिन जिन युवकों से विवाद हुआ, उन्होंने बारातियों से रंजिश मान ली। बारात जब लौटकर ग्वालियर जाने लगी तो भिंड के मालनपुर इलाके में बदमाशों ने बारात को रोक लिया और दूल्हे समेत अन्य बारातियों के साथ मारपीट करना शुरू कर दी।

दुल्हन के जेवर लूट लिए

इतना ही नहीं बदमाशों ने दुल्हन के जेवर भी लूट लिए और मौके से भाग गए। घटना के बाद पूरी बारात मालनपुर थाने पहुंच गई। यहां बारातियों ने पुलिस से शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने बारातियों की शिकायत सुनने के बाद दुल्हन की फरियाद पर बडवारी गांव के गिर्राज, डोला और अजय गुर्जर के खिलाफ मारपीट एससी-एसटी एक्ट और डकैती अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है।

गौरतलब है कि एमपी में आए दिन दलितों की शादी पर हमले की खबरें आती हैं। बीते कुछ महीनों की बात करें तो दलितों को घोड़ी चढ़ने को लेकर भी विवाद हुआ था। बात प्रशासन की सुरक्षा में दलितों की बारात निकाली गई थी।



Source link

Copy