ATM यूज करने वाले ये खबर जरूर पढ़ें, दौसा में पकड़े गए UP की चिट्टा गैंग के 4 बदमाशों से ठगी का खुलासा

97

ATM यूज करने वाले ये खबर जरूर पढ़ें, दौसा में पकड़े गए UP की चिट्टा गैंग के 4 बदमाशों से ठगी का खुलासा

Rajasthan News: एटीएम कार्ड बदलकर वारदात करने वाले अंतरराज्यीय गैंग को राजस्थान पुलिस ने पकड़ा है। यूपी की चिट्टा गैंग के चार सदस्यों की गिरफ्तारी के साथ ही उनके कब्जे से 84 एटीएम कार्ड और 1 लाख 10 हजार रुपए नकद बरामद किए गए हैं। आरोपियों ने अब तक 50 वारदातें करना कबूल की हैं।

 

दौसा: यदि आप एटीएम (ATM) बूथ में जाकर एटीएम का उपयोग करते हैं, तो सावधान रहकर एटीएम का उपयोग करें। और आसपास खड़े लोगों से सहयोग बिल्कुल भी न लें। क्योंकि आपके पास खड़ा कोई भी व्यक्ति शातिराना तरीके से आपके एटीएम को बदलकर आपके साथ ठगी कर सकता है। ऐसी ही वारदात करने वाली उत्तर प्रदेश की चिट्टा गैंग को दौसा पुलिस (Dausa Police) ने गिरफ्तार किया है। दौसा पुलिस ने एटीएम बदलकर धोखाधड़ी और ठगी की वारदात करने वाली अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया है। दौसा एसपी राजकुमार गुप्ता ने सोमवार को प्रेस वार्ता में बताया कि उत्तर प्रदेश के चिट्टा गांव निवासी सलमान, ताहिर, आदिल और इकबाल को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चारों ही आरोपी बड़े ही शातिराना अंदाज में एटीएम बूथ में एटीएम कार्ड का उपयोग करने के लिए आने वाले उपभोक्ताओं को धोखे से ठगी का शिकार बनाते थे। आरोपी उपभोक्ताओं को बातों में उलझाकर एटीएम कार्ड को बदल लेते थे और उसके बाद एटीएम से कैश विड्रोल कर लेते थे।

84 एटीएम कार्ड मिले, स्वाइप मशीन और कार जब्त

कोतवाली थाना पुलिस को इस तरह की गैंग दौसा में आने की सूचना मिली थी। पुलिस ने एक बोगस ग्राहक सोमनाथ नगर स्थित एटीएम बूथ में भेजा तो आरोपी बोगस ग्राहक के साथ धोखाधड़ी की कोशिश करने लगे। जिसके बाद पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उनके कब्जे से एक लाख दस हजार रुपए और कुल 84 एटीएम कार्ड बरामद किए हैं। साथ ही आरोपियों के कब्जे से एक एटीएम स्वाइप मशीन और दिल्ली नम्बर की कार भी बरामद हुई है।

3 दिन पहले जयपुर और नाएडा में वारदातें

आरोपियों ने 3 दिन पूर्व जयपुर और नोएडा में भी इसी तरह एटीएम कार्ड बदलकर ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था। इससे पूर्व ये आरोपी दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश सहित अनेक राज्यों में वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। आरोपियों ने अब तक पूछताछ में करीब 50 वारदातें करना कबूल ही हैं। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। चारों ही शातिर आरोपियों के खिलाफ पूर्व में भी अनेक मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी सलमान के खिलाफ 7, इकबाल के खिलाफ तीन और आदिल व ताहिर के खिलाफ एक- एक मुकदमा दर्ज है। फिलहाल कोतवाली थाना पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है ताकि इस गैंग के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी हो सके और अन्य वारदातों का भी पता लग सके।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : uttar pradesh based atm fraudsters gang busted in dausa four arrested
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News