कोई चैनल तो है ईमानदार।

0
कोई चैनल तो है ईमानदार।

सुदर्शन न्यूज़, नोएडा, उत्तर प्रदेश में स्थित एक हिंदी न्यूज़ चैनल है। सुदर्शन न्यूज का शुभारंभ 26 जनवरी, 2007 को हुआ था। सुदर्शन न्यूज़ चैनल एक सैटेलाइट टीवी चैनल है। जिसके प्रबंध निदेशक और मुख्य संपादक सुरेश चव्हाणके हैं।

सुदर्शन टीवी 24×7 न्यूज़ चैनल है, देश में सभी भारतीयों तक पहुंचाने के लिए हर घंटे गुणवत्ता समाचार प्रसारण देने के लिए प्रतिबद्ध है जो sudarshantv.com के माध्यम से ऑनलाइन भी उपलब्ध है। यह गांवों पर अपना ध्यान केंद्रित करने वाला ‘भारत का सबसे बड़ा रिपोर्टर नेटवर्क चैनल’ हैं।

सुदर्शन न्यूज़, आधुनिक, राज्य के अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे, उच्च अंत संचार नेटवर्क और सैटेलाइट न्यूज इकट्ठा करके समाचार एकत्र और वितरित करता हैं। सुदर्शन न्यूज़ को जल्दी से जल्दी पहुंचाने व उसकी प्रमाणिता को प्राथमिकता देता है, जो राष्ट्र के सामाजिक चरित्र को बढ़ावा देने में मदद करता है।

आप सोच रहे होंगे की ये सब खूबियों के दावे तो हर चैनल करता है फिर हमने सुदर्शन न्यूज़ को ही क्यों चुना ? सुदर्शन न्यूज़ की ख़ास बात यह है कि सुदर्शन न्यूज़ इकलौता ऐसा चैनल है जो स्वास्थ्य को नुक्सान पहुंचाने वाले पदार्थों का प्रचार नहीं करता ना ही उनको बढ़ावा देता। सुदर्शन न्यूज़ सही व सच्ची न्यूज़ के साथ साथ सही प्रोडक्ट्स का ही प्रचार करता है। जो प्रोडक्ट्स स्वास्थ्य के लिए हनिकारक है जैसे की पान मसाला, शराब इत्यादि सुदर्शन न्यूज़ उनको बिल्कुल बढ़ावा नहीं देता और ऐसी पहल करना ही इस चैनल को बाकी चैनल्स से अलग बनाता है। यहां तक की सुदर्शन न्यूज़ सॉफ्ट ड्रिंक्स तक का प्रचार नहीं करता।

आज के समय में जहां लगभग सभी न्यूज़ चैनल्स ज्यादा से ज्यादा विज्ञापन चला कर पैसा बनाने की कोशिश करते हैं वहीँ सुदर्शन न्यूज़ केवल समाज तक खबरें पहुंचा कर उन्हें जागरूक करने पर ध्यान देता है।

सुदर्शन न्यूज़ के प्रबंध निदेशक और मुख्य संपादक सुरेश चव्हाणके का कहना है की “मीडिया का असल काम लोगो तक सही खबर पहुंचा कर उन्हें देश दुनिया के बारे में जागरूक करना होता है। यही कारण है की हम खबरों को अपनी प्राथमिकता समझते हैं। हम किसी भी ऐसी चीज़ का प्रचार नहीं करना चाहते जो समाज के लिए अभिशाप है। युवा, जो भारत का भविष्य है वो इन विज्ञापनों से खासा प्रभावित होकर ख़राब चीज़ो की प्रति आकर्षित होता है और हम नहीं चाहते कि भारत का भविष्य किसी भी तरह से धूमिल हो।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × one =