विधानसभा चुनाव से पहले सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका

0

नई दिल्ली: जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले है जिसको लेकर तमाम पार्टियां काफी राजनीतिक हथकंडे अपनाती नजर आ रहीं है. लेकिन हाल ही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है.

वोटर लिस्ट में गड़बड़ी- कमलनाथ और सचिन पायलट 

बता दें कि शुक्रवार को कोर्ट ने कांग्रेस के दो बड़े नेता कमलनाथ और सचिन पायलट की उस याचिक को खारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने राजस्थान और मध्यप्रदेश से वोटर लिस्ट की जांच की मांग की थी. दोनों ही नेता का आरोप था कि वोटर लिस्ट में गड़बड़ी हुई थी.

विधानसभा चुनाव से पहले ही मध्यप्रदेश में फर्जी वोटरों का मामला काफी तुला पकड़े हुआ है

लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि निर्वाचन आयोग की प्रक्रिया में कोई खामी नहीं है. इसके लिए 8 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित कर लिया था. विधानसभा चुनाव से पहले ही मध्यप्रदेश में फर्जी वोटरों का मामला काफी तुला पकड़े हुआ है. कांग्रेस पार्टी ने राज्य की वोटर लिस्ट में गड़बड़ियों का आरोप लगते हुए 60 लाख फर्जी वोटर होने का दवा भी किया था. इसके लिए कांग्रेस ने चुनाव आयोग से भी शिकायत की थी.

230 विधानसभा सीटों पर 28 नवंबर को वोट डाले जाएंगे

आपको बता दें कि  मध्यप्रदेश में आगामी चुनाव की घोषणा हो गई है. यहां के 230 विधानसभा सीटों पर 28 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. अब देखना दिलचस्प यह होगा कि लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल कहा जाने वाला ये चुनाव की पार्टी के खेमे लगता है. जी भी पार्टी इस चुनाव को जीतता है तो उसका लोकसभा चुनाव में पलड़ा भारी रहेगा.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में बीजेपी कर सकती है 40 विधायकों की टिकट कट