Asia cup 2018: भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज, जानिए कितने बजे होगा मैच शुरू

भारत और पकिस्तान के बीच एक साल बाद महामुकाबला देखने को मिलेगा. इस हाई वोल्टेज मैच में भारत और पकिस्तान ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की नज़र टिकी है. भारत-पाक के बीच भिडंत का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार रहता है और रहेगा भी क्यों नहीं मैच होता ही नहीं रोमांचिक और दिलचस्प है की देखने वाले दिल की धड़कने ही मानो थम सी जाए.

मैच शुरू होने में अब बस कुछ ही घंटे रह गए है. ऐसें में फेंस की दिल की धड़कने बढ़ती जा रही है. दोनों टीमे लगभग एक साल बाद आपस में भीड़ रही है. इससे पहले दोनों टीमों का आमना सामना पिछले साल चैंपियंस ट्रोफी के फाइनल में हुआ था जिसमे भारत को करारी हर झेलनी पड़ गई थी. भारत आज के मैच में पकिस्तान को हराकर अपना बदला पूरा करना चाहेगा.

कप्तान रोहित शर्मा की होगी अग्नि परीक्षा

विराट कोहली को एशिया कप के लिए आराम दिया गया है. ऐसें में टीम की कमान धाकड़ बल्लेबाज़ रोहित शर्मा के हाथ में है. एक और जहा उन पर अच्छी कप्तानी करने का दबाव होगा वही अपनी बल्लेबाजी से टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की भी जिम्मेदारी उनके कंधो पर होगी.

पकिस्तान के कप्तान सरफराज ने कहा ‘हम पर किसी भी तरह का प्रेशर नहीं’

मैच से पहले ही पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा है कि उनके खिलाड़ी इस मैच को एक अन्य किसी मैच की तरह ही लेंगे. उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान मैच में हमेशा दबाव रहता है. लेकिन हम इसे किसी अन्य मैच की तरह ही ले रहे हैं.

हमने खिलाड़ियों से कह दिया है कि यदि वे टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं तो उन्हें प्रत्येक मैच को भारत-पाकिस्तान मैच की तरह लेना होगा. यहां दबाव तो है, लेकिन हम चाहते हैं कि इसका प्रभाव हमारे ऊपर न पड़े और हम अच्छा प्रदर्शन करें.”

कब शुरू होगा मैच ?

भारत-पकिस्तान के बीच यह महामुकाबला शाम 5 से शुरू होगा.

कहा होगा मैच ?

यह मैच दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जायेगा.

कहा देख सकेंगे मैच ?

भारत-पाक के बीच यह मैच Star sports 1 HD/ star sports 1 hindi पर प्रसारित होगा. इसके आलावा हॉटस्टार पर भी लाइव ब्राडकास्टिंग की जाएगी.

टीमे;

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद.

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमन, हारिश सोहेल, हसन अली, इमाम उल हक, जुनैद खान, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, शोएब मलिक, उस्मान खान