असदुद्दीन ओवैसी ने कहा सरकार की नाकामी है करणी सेना का आतंक

394

फिल्म पद्मावत को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी नाराजगी ज़ाहिर की है. एक बयान में ओवैसी ने कहा कि इस मसले पर केंद्र सरकार करणी सेना के आगे सरेंडर कर चुकी है. पीएम का 56 इंच का सीना सिर्फ मुसलामानों के लिए ही है.

जारी है करणी का आतंक

जानकारी के लिए बता दें कि आज यानी 25 जनवरी को पद्मावत चार राज्यों को छोड़कर पूरे देश में रिलीज़ हो गई है. लेकिन इसके बावजूद फिल्म के विरोध में सड़क से लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा हो रहा है. दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हुए हैं और सड़कें जाम कर दी गई हैं. लोग सड़कों पर तलवार लहराकर उत्पात मचा रहे हैं. इतना ही नहीं करणी सेना के कुछ कार्यकर्ताओं ने बच्चों-शिक्षिकाओं से भरी बस पर पत्थरबाजी भी करी.

‘प्रधानमंत्री का दोहरा रवैया ठीक नहीं’

ओवैसी ने इसी मामले पर बात करते हुए पत्रकारों से कहा कि, “यह कुछ नहीं है, बल्कि भाजपा की ओर से की गई सिर्फ ‘पकौड़ा’  पॉलिटिक्स है. प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी इस मसले पर प्रदर्शनकारियों के आगे घुटने टेक चुके हैं. मुस्लिमों के लिए ही उनके पास 56 इंच का सीना है.” लोकसभा  सांसद असदुद्दीन ओवैसी इससे पहले भी प्रधानमन्त्री पर इस मुद्दे को लेकर निशाना साध चुके हैं. उन्होंने कहा था कि, “पीएम ने 12 सदस्यीय पैनल गठित कर फिल्म के रिव्यू कराया और कुछ सीन हटवाए. यह कहानी मलिक मुहम्मद जायसी ने 1540 में लिखी थी, मगर इसका कोई ऐतिहासिक प्रमाण नहीं है. फिर भी उपन्यास पर आधारित फिल्म दिखाने के लिए सरकार दिलचस्पी दिखा रही है. जब बात मुस्लिम कानून की आती है, तब मोदी नेताओं से सुझाव लेना तक जरूरी नहीं समझते.”

Padmavat Bann -

फिल्म ना देखने की राय दे चुके हैं

हालांकि, ओवैसी पहले ही पद्मावत को बकवास और मनहूस फिल्म बता चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने मुस्लिमों से इसे न देखने की अपील भी की थी. वारंगल में उन्होंने एक जनसभा के दौरान कहा था, “फिल्म बकवास है. यह महज वक्त और पैसों की बर्बादी है. संयोग से इसकी कहानी एक मुस्लिम लेखक ने लिखी है.” बकौल AIMIM अध्यक्ष, “पद्मावत एक मनहूस और गलीज फिल्म है. ये मत देखें. भगवान ने आपको यह दो घंटे की फिल्म देखने के लिए नहीं बनाया है. आपको एक अच्छी जिंदगी के लिए और उसमें अच्छे काम करने के लिए बनाया है, जिससे आप सदियों तक याद रखे जाएं.”