माफ़ी कांड: घर पर हो रही मीटिंग में पंजाब के नेताओं के सामने अपनी बात रखेंगे केजरीवाल

367

आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रभारी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पंजाब के सभी विधायकों को दिल्ली तलब किया है. आम आदमी पार्टी ने सभी 20 विधायकों को मैसेज भेजकर दिल्ली बुलाया है. हालांकि आम आदमी पार्टी के कुछ नेताओं और पंजाब में विपक्ष के नेता सुखपाल खैरा ने दिल्ली में आप के सभी विधायकों की होने वाली बैठक में आने से मना कर दिया है. उन्होंने कहा कि राज्य से संबंधित सभी मीटिंग पंजाब में होनी चाहिए न कि दिल्ली में. उन्होंने कहा कि जिन्हें उनसे बात करनी है वो चंडीगढ़ आकर बात करें. सूत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और पंजाब के विधायक एचएस फुल्का नाराज विधायकों के मान-मनौव्वल में लगे हैं. वह कोशिश कर रहे हैं कि पंजाब के तमाम विधायक मीटिंग में शामिल हों.

रविवार शाम 5 बजे पंजाब के सभी विधायकों की केजरीवाल के घर बैठक होगी जिसमें मजीठिया से माफी मांगने के मामले पर अरविंद केजरीवाल पंजाब के विधायकों के सामने अपनी बात रखेंगे.

इससे पहले पंजाब से आम आदमी पार्टी के तीन विधायक बलजिंदर कौर, कुलतार सिंह और अमरजीत सिंह ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. लगभग 45 मिनट तक चली इस बैठक में विधायकों ने बिक्रम मजेठिया से माफ़ी पर असंतोष जताया. ये विधायक ख़ुद मिलने आए थे. हालांकि मीटिंग के बाद विधायकों ने मीडिया से कोई बात नहीं की. बैठक में आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रभारी मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे.

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेता बिक्रम सिंह मजीठिया पर मादक पदार्थों के कारोबार में शामिल होने का आरोप लगाने के लिए माफी मांगने से पार्टी की पंजाब इकाई में संकट शुरू हो गया है और प्रदेश ‘आप’ नेतृत्व पार्टी से अलग होने एवं एक अलग इकाई के गठन पर विचार कर रहा है. पंजाब ‘आप’ ने कहा कि केजरीवाल का ‘‘निरीह तरीके से नतमस्तक’’ हो जाना पीड़ादायक और दुर्भाग्यपूर्ण है.

Manish sisodiya -

केजरीवाल के मजीठिया से माफी मांगने से नाराज़ आप सांसद भगवंत मान ने पंजाब अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया. भगवंत मान ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए अपने इस्तीफ़े की जानकरी दी. भगवंत मान ने लिखा कि मैं आम आदमी पार्टी के पंजाब अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे रहा हूं, लेकिन ड्रग माफिया और तमाम भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई एक ‘आम आदमी’ की तरह जारी रहेगी.

यही नहीं, नवजोत सिंह सिद्धू ने भी केजरीवाल पर हमला किया. उन्होंने कहा कि केजरीवाल न सिर्फ बुजदिल हैं, बल्कि वह एक हारे हुए जुआरी है. उन्होंने पंजाब में आम आदमी पार्टी का राजनैतिक कत्ल कर दिया है. उन्होंने ड्रग माफिया के सामने घुटने टेककर पंजाब की जनता के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है. अब आम आदमी पार्टी का अस्तित्व खत्म हो जाएगा. यह पार्टी