अरुण जेटली नें मीडिया पर दिया बड़ा बयान, जानिए उन्होंने क्या कहा

0

वित्त मंत्री अरुण जेटली नें मीडिया सेंसरशिप पर बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा है की आज के दौर में मीडिया को सेंसरशिप नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा की आज के आधुनिक दौर में मीडियो में बहुत प्रतिशपर्धा है। चाहे हम इल्ट्रोनिक मीडिया की बात करें या फिर प्रिंट मीडिया की। मीडिया का जाल हर जगह फैल रहा है। ऐसे में मीडिया के ऊपर किसी तरह का प्रतिबंध लगाना ठीक नहीं है।

काफी वक्त से मीडिया सेंसरशिप की बातें हो रही है

ऐसा पहली बार नहीं है जब देश के अंदर मीडिया सेंसरशिप की बातें हो रही है। पिछले कुछ वक्त से राजनीतिक पार्टीयां भी मीडिया को लेकर सवाल खडी कर रही है। राजनीतिक पार्टीयों का कहना है की मीडिया पक्षपात की तरह अपनी पत्रकारिता करता है। समाज में भी लोग मीडिया पर पक्षपात होने का आरोप लगाते है।

क्या मीडिया आज के दौर में भारत की सबसे बढ़ी परेशानी है

जिस तरह से मीडिया में आए दिन टीवी क्रार्यक्रमों में बहस होती है क्या उससे यह लग रहा है की मीडिया पर सेंसरशिप की जरुरत है। मीडिया आज के दौर में वो सारे मद्दे दबा रहा है जो लोगों की ज़िंदगी से जुडे हुए है। जिस तरह से मीडिया धर्म के नाम पर पत्रकारिता कर रहा है, युवाओं से जुडे मुद्दों को नहीं उठा रहा है क्या इससे आज के दौर में मीडिया के ऊपर प्रतिबंध लगने चाहिए। इन सारे सवालों का जवाब अरुण जेटली नें यह कहकर दिया की आज के दौर में मीडिया पर किसी भी तरह की रोक नहीं लगाई जा सकती है।