Arshdeep Singh Asia Cup: अर्शदीप को गाली देने वाले सिरफिरे को सिखाया सबक, दुबई में टीम इंडिया के सामने हुई घटना

94
Arshdeep Singh Asia Cup: अर्शदीप को गाली देने वाले सिरफिरे को सिखाया सबक, दुबई में टीम इंडिया के सामने हुई घटना


Arshdeep Singh Asia Cup: अर्शदीप को गाली देने वाले सिरफिरे को सिखाया सबक, दुबई में टीम इंडिया के सामने हुई घटना

दुबई: 30 अप्रैल, 1993.. युवा सनसनी मोनिका सेलेस हैम्बर्ग में टेनिस मैच खेल रही थीं। उनकी भिड़ंत थी मैगडेलेना मलीवा से। मोनिका 6-4, 4-3 की बढ़त बना चुकी थीं और जीत के बेहद करीब थीं, तभी एक सिरफिरा भागते हुए आया और मोनिका की पीठ पर चाकू घोंप दिया। इस सिरफिरे का नाम था गुंटर पार्श। बाद में कहा गया कि वह स्टेफी ग्राफ का फैन था और अपने हीरो पर मोनिका की बढ़ती शोहरत को पचा नहीं पा रहा था। इस घटना के बाद मोनिका सेलेस का करियर तबाह हो गया और दुनिया ने एक बड़ी टेनिस स्टार को खो दिया। यह दीवानगी तो कतई नहीं थी। यह सनक थी, जिसके मद में पार्श चूर था।

ऐसा ही एक सनकी व्यक्ति पाकिस्तान के खिलाफ कैच ड्रॉप करने वाले अर्शदीप सिंह को दुबई में सरेआम गाली देता दिखा। दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद खिलाड़ी दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के एग्जिट गेट से टीम बस में चढ़ रहे थे। उसी समय अर्शदीप को आते देख एक सिरफिरा बुरा भला कहने लगा। पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद जितने लोगों ने अर्शदीप की आलोचना की उससे कहीं अधिक लोग युवा पेसर के सपोर्ट में भी खड़े हुए।

भारत के लिए यह मामला आन बान और शान का हो गया, क्योंकि सोशल मीडिया पर पाकिस्तान से नफरत फैलाने की साजिश हो रही थी। भारतीय टीम के चाहने वालों ने भी मोर्चा संभाला और ट्विटर पर पाकिस्तान को जवाब देने के लिए अपनी प्रोफाइल पिक्चर तक बदल दी। जब स्टेडियम के बाहर फैन ने शर्मनाक हरकत की तो यह बात हमारे वरिष्ठ पत्रकार को सहन नहीं हुई। उन्होंने तुरंत ही सो कॉल्ड फैन को सबक सिखाने का फैसला किया।

उन्होंने सिक्योरिटी और टीम इंडिया के बस के सामने ही उसे दुत्कारना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि क्या आप जानते हो किसे गाली दे रहे हो? वह भारत का खिलाड़ी है और किसी खिलाड़ी के साथ ऐसा बर्ताव कैसे कर सकते हो? इस पर गाली देने वाला शख्स सहम गया और तुरंत ही उसके बोल बदल गए। वह अर्शदीप को अपना भी खिलाड़ी बताने लगा और नजरें चुराने लगा। लेकिन उसके हाव भाव से कतई नहीं लग रहा था कि उसने गलती की और न ही उसे किसी बात का गिल्ट था। लग रहा था कि उसने सस्ती लोकप्रियता के लिए जानबूझकर ऐसा किया है।

हालांकि, वह कह तो रहा था कि अर्शदीप उसके भी खिलाड़ी हैं, लेकिन यह पता नहीं चल सका कि वह सिरफिरा भारत का है या पाकिस्तान का। इसके बाद ही सिक्योरिटी आ जाती है और हमारे पत्रकार ने उन्हें पूरी जानकारी दी कि भारतीय क्रिकेटर अर्शदीप को यह शख्स गाली दे रहा है। यहां सिक्योरिटी ने उसे तुरंत चले जाने को कहा। इस पूरे मोमेंट को कई लोगों ने अपने कैमरे में कैद किया और सोशल मीडिया पर शेयर किया।

इस पूरे वाकये पर सवाल यह है कि अगर वह सिरफिरा भारत का है भी तो क्या अर्शदीप ने इतनी बड़ी गलती की है कि उन्हें सरेआम गालियां दी जाएं, जलील किया जाए। कैच ड्रॉप होना खेल का हिस्सा है और अर्शदीप से यह गलती मैदान पर हुई। उन्होंने किसी की भैंस नहीं चुराई थी और ना ही किसी के घर डाका डाला था। खैर, खेल के मैदान पर जितना धैर्य और अनुशासन खिलाड़ी दिखाते हैं और पूरे देश का नेतृत्व करते हैं, जरूरी है कि फैंस भी उनकी गरिमा का ध्यान रखें और सम्मान करें। अगर कोई खिलाड़ी यह काम करता तो शायद उसे जीने नहीं दिया जाता। सोशल मीडिया पर ट्रोल तो होता ही, बोर्ड कार्रवाई करता सो अलग।
प्रोपगेंडा फैलाने वाले देख लें… नहीं हो पाएंगे कामयाब, अर्शदीप को सपोर्ट करने वालों की लिस्ट में शामिल हैं ये दिग्गजnavbharat times -IND vs PAK: दिल छोटा मत करो अर्शदीप… ठीक है, कैच छूटा है, मैच भी छूटा है, लेकिन तुम बहुत जल्द जवाब दोगे!navbharat times -अर्शदीप की जगह हिंदू कैच ड्रॉप करता तो क्या होता? पूर्व क्रिकेटर और TMC नेता कीर्ति आजाद का बड़ा बयान

Arshdeep Singh Catch Drop: अर्शदीप को ‘खालिस्तानी’ बताकर ट्रोल कर रहे लोगों को हरभजन का करारा जवाब



Source link