अर्नब गोस्वामी के ”रिपब्लिक चैनल” ने दूसरे चैनल के पत्रकार से माफी मांगी

806

टाइम्स नाउ के मशहूर न्यूज़ रिपोर्टर और एंकर रहे अर्नब गोस्वामी अपने तीखे तेवरों के लिए जाने  जाते हैं. अपने डिबेट शो में भी वो अक्सर मेहमानों से ऊंची आवाज़ में बात करते नज़र आते थे. लेकिन लगता है कि अपना न्यूज़ चैनल “रिपब्लिक” खोलने के बाद उन्हें थोड़ी अक़ल आ गयी है. खबर है कि कल देर रात (बुधवार 10 जनवरी, 2017) को अर्नब गोस्वामी के रिपब्लिक टीवी चैनल ने एक हिंदी न्यूज़ चैनल के पत्रकार को “गुंडा” कहने के मामले में माफी मांग ली है.

जिग्नेश की रैली में बताया था गुंडा  

दरअसल बीते मंगलवार (9 जनवरी 2018) को दलित नेता और गुजरात से विधायक बने जिग्नेश मेवाणी ने रैली की थी. जिग्नेश की रैली को सभी चैनल कवर कर रहे थे. इसी रैली के दौरान रिपब्लिक टीवी ने लाइव प्रसारण के दौरान स्क्रीन पर लाल घेरा बनाकर कुछ लोगों को गुंडा बताया था. उस वक़्त लाल घेरे में एबीपी न्यूज़ के सीनियर पत्रकार जैनेंद्र कुमार भी मौजूद थे. रिपब्लिक टीवी की इसी गलती पर आपत्ति दर्ज करते हुए एबीपी न्यूज़ ने उनसे माफी की मांग की थी. सूत्रों की माने तो एबीपी ने कहा था कि अगर रिपब्लिक टीवी ने माफी नहीं मांगी तो चैनल के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया जाएगा. इसी वजह से मंगलवार रात करीब दस बजे रेप[उब्लिक ने अपनी गलती के लिए माफी मांगी है.

इस तरह मांगी माफी

माफी मांगने के लिए रिपब्लिक टीवी ने खुद फुल स्क्रीन पर चैनल का ‘माफीनामा’ ऑन एयर किया. इसमें लिखा गया कि अंजाने में हुई इस गलती के लिए हम माफी मांगते हैं. एबीपी न्यूज ने खुद ये जानकारी ट्विटर पर शेयर की है. उनके आधिकारिक ने ट्वीट में लिखा गया कि, “रिपब्लिक टीवी ने एबीपी न्यूज से माफी मांगी. रिपब्लिक टीवी ने जिग्नेश मेवाणी की रैली में एबीपी न्यूज संवाददाता जैनेंद्र कुमार को गुंडा बताया था.”

Republic news -

रिपब्लिक टीवी का विरोध कर रहे थे रैली में शामिल लोग

बताते चलें कि 9 जनवरी को वडगाम से विधायक जिग्नेश मेवाणी की संसद मार्ग पर हुंकार रैली थी. इस रैली में विभिन्न टीवी चैनलों के पत्रकार पहुंचे थे. इसी दौरान रिपब्लिक चैनल की पत्रकार शिवानी गुप्ता भी वहां मौजूद थीं. रैली में मौजूद कुछ लोगों ने कथित तौर पर रिपब्लिक टीवी के विरोध में नारे लगाए. इसके बाद शिवानी गुप्ता ने भीड़ पर बदसलूकी करने का आरोप लगाया. महिला पत्रकार ने कहा कि रैली में आए कुछ लोगों ने उनके साथ बदतमीज़ी करने के साथ-साथ आपत्तिजनक कमेंट भी किए.

हालांकि पुलिस ने रिपब्लिक टीवी पत्रकार को भीड़ से बाहर निकाला. जिसके बाद रिपब्लिक टीवी पर रैली की फुटेज दिखाई गई.