अरनब गोस्‍वामी ने शशि थरूर के मामले पर हाई कोर्ट में दिया जवाब- हमने ‘हत्‍यारा’ नहीं बताया

0

पत्रकार अर्णब गोस्वामी और उनके समाचार चैनल रिपब्लिक टीवी ने दिल्ली उच्च न्यायालय से कहा है कि उन्होंने ना तो कांग्रेस नेता शशि थरूर की निंदा की थी और ना ही ऐसा पेश किया था कि वह अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत में शामिल थे। न्यायमूर्ति मनमोहन के समक्ष दाखिल अपने हलफनामों में अर्णब और उनके चैनल ने इस बात से इनकार किया है कि उन्होंने या उनके चैनल ने थरूर को उनकी पत्नी का ‘हत्यारा’ कहा था, जैसा कि कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया था। वकील रजत प्रधान के माध्यम से दाखिल उनके जवाबों के अनुसार, ‘‘पीड़िता की मौत के मामले में समाचारों को लेकर वे (अर्णब, चैनल) सावधान रहे हैं और उन्होंने कभी वादी (थरूर) की निंदा नहीं की, ना ही कहा कि वह रहस्यमयी तरीके से मौत के मामले में शामिल थे या जिम्मेदार थे।’’ वे अदालत के नोटिस का जवाब दे रहे थे जो थरूर द्वारा उनके खिलाफ दर्ज दो करोड़ रुपये के मानहानि के मुकदमे पर जारी किया गया था। सुनंदा की रहस्यमयी तरीके से मृत्यु के मामले में कथित तौर पर थरूर के खिलाफ अपमानजनक बयान दिये जाने को लेकर मामला दर्ज कराया गया था। उच्च न्यायालय ने चार अगस्त को अर्णब गोस्वामी और रिपब्लिक टीवी से थरूर के ‘मौन रहने के अधिकार’ का सम्मान करने को कहा था लेकिन चैनल को थरूर की पत्नी की मौत पर कथित रूप से गलत खबरें प्रसारित करने से रोकने की कांग्रेस सांसद की याचिका पर कोई आदेश नहीं दिया था।

हलफनामों में यह भी आरोप लगाया गया है कि थरूर ऐसी कोई सामग्री पेश करने या कोई टिप्पणी बताने में विफल रहे हैं जो सुनंदा की मौत के मामले में दिया गया हो और कथित तौर पर कांग्रेस सांसद का अपमान करने वाला या उनकी साख को कम करने वाला हो। सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी, 2014 की रात को दक्षिण दिल्ली के एक पांच-सितारा होटल के एक सुइट में मृत मिली थीं। मामले में अभी जांच चल रही है।

29 मई 2017 को दिल्ली हाईकोर्ट ने गोस्वामी को निर्देश देते हुए कहा था कि आप अपने चैनल पर इस तरह से किसी का नाम नहीं ले सकते। गोस्वामी के चैनल रिपब्लिक ने अपने विशेष प्रोग्राम में सुनंदा पुष्कर हत्याकांड को लेकर खुलासा किया था। दावा किया गया था कि सुनंदा पुष्कर की मौत के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर कमरे में वापस आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 + 8 =