राम-रहिम के डेरे में घुसी सेना!

0
राम-रहिम के डेरे में घुसी सेना!
राम-रहिम के डेरे में घुसी सेना!

सिरसा मचे में हिंसात्मक रवैया को रोकने के लिये सेना ने एक बड़ा कदम उठाया है। जी हाँ, भारतीय सेना ने सिरसा में राम-रहिम के डेरे में जा पहुंची है, सेना के जाने के पीछे यही कारण है कि डेरे में छिपे समर्थकों को बाहर निकाला जाए ताकि फिर से कोई हिंसात्मक रवैया न हो। सेना के इस कदम से हो न हो हिंसा को रोकने में थोड़ी बहुत तो कामयाबी मिलेगी ही।

आपको बता दें कि सिरसा में गुरमीत राम रहीम के डेरे में आर्मी दाखिल हो गई है। डेरे के अंदर राम-रहिम के सैकड़ों समर्थकों के मौजूद होने की आशंका है। आपको यह भी बता दें कि आर्मी के साथ रैपिड एक्शन फोर्स और पुलिस के जवान भी हैं। आर्मी यहां से राम रहीम के समर्थकों को बाहर निकालकर डेरा की तलाशी लेगी। साथ ही खबर तो यह भी है कि सिरसा के हालात पर चर्चा के लिए दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह हाईलेवल की मीटिंग कर रहे हैं। मीटिंग में नेशनल सिक्युरिटी एडवायजर अजीत डोभाल भी मौजूद हैं।

मामलें की बड़ी बातें…
मामलें की अभी तक सबसे बड़ी बातों पर आइयें एक नजर डालते है!
-मामले में सुरक्षा को लेकर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में दायर की गई पीआईएल पर शनिवार को भी सुनवाई होगी।
– साथ ही शुक्रवार को राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पीआईएल पर सुनवाई हुई थी। हाईकोर्ट कहना था कि डेरामुखी का स्टेटस बदल गया है और स्टेट अपनी सोच बदले। – इस मामले हाईकोर्ट में तीन दिन से सुनवाई कर रहा है।
– आपको यह भी बता दें कि राम रहीम पर रेप मामले में सीबीआई कोर्ट के फैसले से पंचकूला में भारी तादाद में उनके समर्थक जुटने लगे थे, जिससे हालात बिगड़ने की आशंका में यह पीआईएल लगाई गई थी।
– डेरा चीफ को सीबीआई कोर्ट ने शुक्रवार को रेप केस में दोषी करार दिया। इसके बाद हरियाणा-पंजाब समेत छह राज्यों में फैली हिंसा में 32 लोगों की मौत हो चुकी है।
– सजा का ऐलान 28 अगस्त को किया जाएगा।
– सुनवाई के दौरान यह भी खुलासा हुआ कि वकीलों ने कहा कि पुलिसवाले पैरा मिलिट्री फोर्स के पहुंचने के बाद मौके से भागने लगे थे। इस पर कोर्ट ने कहा कि जिम्मेदार अफसरों पर जरूरी कार्रवाई की जाए।
– आपको यह भी बता दें कि हाईकोर्ट ने कहा कि पंचकूला में कर्फ्यू के चलते अब हाईकोर्ट में मौजूद वकीलों और कोर्ट स्टाफ को सुरक्षित उनके घर पहुंचाने का इंतजाम किया जाए।

बहरहाल, मामलें में अब कोई हिंसा न हो इस बात के लिये आर्मी बाबा के डेरे से समर्थकों को खोजेगी, ताकि शांति का माहौल बनाया जा सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 + eighteen =