Arjun Kapoor Transformation: 140 किलो के अर्जुन कपूर ने इस तरह घटाया था 50 Kg, सलमान खान डायट पर रखते थे पैनी नजर

159


Arjun Kapoor Transformation: 140 किलो के अर्जुन कपूर ने इस तरह घटाया था 50 Kg, सलमान खान डायट पर रखते थे पैनी नजर

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) इस वक्त हिमाचल प्रदेश में हैं, जहां वह अपनी अगली फिल्म The Lady Killer की शूटिंग कर रहे हैं। हाल ही अर्जुन ने अपनी इंस्टाग्राम (Arjun Kapoor Instagram) स्टोरी पर पुराने दिनों की तस्वीरों का एक कोलाज शेयर किया है, जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है।

ये तस्वीरें तब की हैं, जब अर्जुन कपुर बेहद मोटे थे और उनका वजन भी काफी ज्यादा था। अर्जुन कपूर ने यह तस्वीर शेयर कर लिखा है-The OG Lady Killer.

अर्जुन कपूर का 140 किलो वजन, अस्थमा से पीड़ित
बता दें कि फिल्मों में आने से पहले अर्जुन कपूर का वजन 140 किलो था। ऐक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह 10 सेकंड तक भी नहीं दौड़ पाते थे। उन्हें हमेशा ही थकान और नींद महसूस होती थी। अर्जुन ने बताया था कि 22 साल की उम्र में वह अस्थमा से भी पीड़ित थे। लेकिन अर्जुन कपूर ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से न सिर्फ 50 किलो वजन घटाया, बल्कि खुद को फिल्मों में आने से पहले ही फिट बना लिया। आइए जानते हैं कि अर्जुन कपूर ने किस तरह वजन कम किया।

अर्जुन कपूर

सलमान खान ने अर्जुन कपूर को किया मोटिवेट
‘मुझे भी फिट होना है, हर हाल में वजन घटाना है और एब्स बनाने हैं…’ यह प्रेरणा अर्जुन कपूर को सलमान खान (Salman Khan) को देखकर मिली थी। अर्जुन कपूर ने जब सलमान को फिट बॉडी और एब्स में देखा तो हैरान थे। अर्जुन के मुताबिक, सलमान ने ही उन्हें वजन घटाने और खुद को फिट करने के लिए मोटिवेट किया था। वह सलमान ही थे, जिन्होंने अर्जुन कपूर में ऐक्टर बनने की काबिलियत दिखी और कहा था कि वह ऐक्टर बन सकते हैं, बस वजन कम कर लें।

arjun kapoor fat

अर्जुन कपूर

arjun kapoor with Salman Khan

सलमान खान के साथ अर्जुन कपूर

पढ़ें: Ranbir Kapoor और Alia Bhatt की वेडिंग पार्टी के बाद, बॉयफ्रेंड अर्जुन कपूर संग नजर आईं मलाइका अरोड़ा

2012 में अर्जुन का डेब्यू, फिटनेस से किया हैरान
अर्जुन कपूर ने 2012 में फिल्म ‘इशकजादे’ से डेब्यू किया था। उस फिल्म में ऐक्टर को परफेक्ट बॉडी और एब्स में देख हर कोई हैरान रह गया था। डेब्यू से पहले तक अर्जुन कपूर फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे थे।


सलमान संग वर्कआउट, खाने-पीने पर पैनी नजर
अर्जुन कपूर की फिर वजन घटाने के लिए जंग शुरू हुई। अर्जुन, सलमान के साथ मिलकर वर्कआउट करते। अर्जुन क्या खा रहे हैं और क्या नहीं, इस पर सलमान कड़ी नजर रखते थे। अर्जुन कपूर भी जानते थे कि वह रातोंरात फिट नहीं बन पाएंगे और न ही एक साथ 50 किलो वजन घटेगा। पर उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और वेट ट्रेनिंग से लेकर पुल-अप्स तक हर तरह का वर्कआउट कर 4 साल में 50 किलो वजन घटा लिया।

अर्जुन कपूर ने खाना-पीना बदला, 50 किलो वजन घटाया

अर्जुन कपूर ने अपना खाना-पीना भी पूरी तरह से बदल दिया था। जंक फूड छोड़कर उन्होंने टोस्ट से लेकर बाजरे की रोटी, दाल, सब्जी और चिकन जैसी चीजें खाईं। 140 किलो के अर्जुन कपूर ने जिस तरह 50 किलो वजन घटाया और खुद को पूरी तरह बदल दिया वह वाकई काफी इंस्पायरिंग है।





Source link