Arjun Kapoor Films: बायकॉट पर पलटवार करने वाले अर्जुन कपूर का है रिकॉर्ड खराब, दस साल में दी हैं सिर्फ दो बड़ी हिट

107
Arjun Kapoor Films: बायकॉट पर पलटवार करने वाले अर्जुन कपूर का है रिकॉर्ड खराब, दस साल में दी हैं सिर्फ दो बड़ी हिट


Arjun Kapoor Films: बायकॉट पर पलटवार करने वाले अर्जुन कपूर का है रिकॉर्ड खराब, दस साल में दी हैं सिर्फ दो बड़ी हिट

Arjun Kapoor Boycott Bollywood Controversy: अर्जुन कपूर ने जब से बायकॉट बॉलीवुड अभियान के खिलाफ अपनी बात रखी है, उनके विरुद्ध सोशल मीडिया में आवाजें उठ रही हैं. यहां तक कि मामला राजनेताओं के बयान तक आ पहुंचा है. मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने साफ शब्दों में कहा है कि अर्जुन कपूर एक फ्लॉप एक्टर हैं और उन्हें जनता को धमकी देने के बजाय अपनी एक्टिंग सुधारने पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहा कि अर्जुन आप भी इंतजार करो. वास्तव में अर्जुन कपूर लगातार बॉक्स ऑफिस पर खुद को जमाने के लिए जूझ रहे हैं और उनके खाते में दस साल में केवल दो ही ऐसी फिल्में हैं, जिन्हें सचमुच हिट कहा सकता है. वर्ना 2012 से शुरू हुए करियर को दस साल हो गए और उनके खाते में नाकामियों का भंडार है.

एक के बाद एक फ्लॉप
अर्जुन कपूर की सबसे ताजा फिल्म एक विलेन रिटर्न्स बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं कर सकी और फ्लॉप साबित हुई. करीब 70 से 80 करोड़ रुपये बजट की बताई जा रही फिल्म ने टिकट खिड़की पर 60 करोड़ के आस-पास कलेक्शन किया. 2017 से अर्जुन का करियर बहुत की बुरे दौर से गुजर रहा है और उन्होंने एक विलेन रिटर्न्स से पहले लगातार चार डिजास्टर फिल्में दी थीं. नमस्ते इंग्लैंड (2018), इंडियाज मोस्ट वांडेट (2019), पानीपत (2019), संदीप और पिंकी फरार (2021) ने टिकट खिड़की पर पानी तक नहीं मांगा. इससे पहले मल्टीस्टार और उनके डबल रोल वाली मुबारकां (2018) तक फ्लॉप थी. ऐसे लोगों की संख्या कम नहीं है, जो मानते हैं कि अर्जुन कपूर के पिता बोनी कपूर बड़े प्रोड्यूसर हैं, इसलिए उन्हें दस साल में फ्लॉप का ढेर लगाने के बाद भी बॉलीवुड में फिल्में मिल रही हैं.

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाए
हाल के वर्षों में ऐसी कोई फिल्म नहीं है, जिसमें अर्जुन कपूर का परफॉरमेंस अच्छा हो. 2016-17 में एक छोटा-सा दौर जरूर उनके लिए राहत भरा था, जब उनकी की एंड का (2016) और हाफ गर्लफ्रेंड (2017) रिलीज हुई थी. इसके बाद से वह लगातार उतार पर हैं. अर्जुन के करियर की दो सफल फिल्म इश्कजादे (2012) और टू स्टेट्स (2014) थीं. इनके अलावा वह औरंगजेब, गुंडे, फाइंडिंग फैनी और तेवर जैसी फिल्मों में संघर्ष करते ही नजर आए. अपनी ऐसी कमजोर स्थित में जब वह दर्शकों की भावनाओं के खिलाफ बातें कर रहे हैं तो निश्चित ही आने वाले समय में उनकी फिल्मों के लिए मुश्किलें आ सकती हैं. इस समय उनके पास दो फिल्में हैं, कुत्ते और द लेडी किलर. दोनों संभवतः 2023 में ही थियेटरों में आएंगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

 





Source link